नई दिल्ली, जेएनएन।  जाने-माने अभिनेता और सिंघम फिल्म फेम प्रकाश राज आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे। प्रकाश राज ने कहा कि वह उन आम आदमी में से एक हैं, जो विचारधारा और पार्टी द्वारा किए गए कार्यो को देखते हैं। इसलिए यहां आए हैं। वह 8 मई तक दिल्ली की अलग अलग लोकसभा क्षेत्रों में पदयात्रा, जनसभा और रोड शो भी करेंगे।

पार्टी मुख्यालय में गोपाल राय के साथ प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए प्रकाश राज ने कहा कि वह ऐसे उम्मीदवारों और ऐसी पार्टी का समर्थन करने के लिए यहां हैं जो अन्य दलों की तुलना में इस चुनाव में बदलाव के लिए लड़ रही है। उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र को पुन: प्राप्त करने के लिए लोगों को एकजुट होने की जरूरत है। जो कि सांप्रदायिक और घृणा की राजनीति के हमले से हारने के कगार पर है। उन्होंने कहा कि मेरा विश्वास है कि विभिन्न विचार वाले एक साथ आएंगे।

यह पूछे जाने पर कि इस चुनाव में सिंघम कौन है? इस पर उन्होंने कहा कि सिंघम जानवर है। इंसान की बात होनी चाहिए। यह पूछे जाने पर कि विपक्ष की सरकार आती है तो क्या राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाएंगे? उन्होंने कहा कि यह वे लोग तय करेंगे जो संसद में जीत कर जाएंगे। मैं यह तय नहीं कर सकता। प्रकाश राज इससे पहले बेगूसराय में कन्हैया कुमार के लिए भी प्रचार कर चुके हैं। वह पिछले कुछ सालों से पीएम नरेंद्र मोदी के प्रखर आलोचक हैं।

दिल्ली में प्रकाश राज के प्रचार से जुड़े कार्यक्रम 5 मई सुबह, नई दिल्ली लोकसभा में पदयात्रा। 5 मई, शाम, पूर्वी दिल्ली लोकसभा में तीन अलग-अलग जगहों पर जनसभा। 6 मई, सुबह, चांदनी चौक लोकसभा में पदयात्रा। 6 मई, शाम, नई दिल्ली लोकसभा के आरके पुरम में दक्षिण भारत के लोगों के साथ बैठक। 7 मई, सुबह, चांदनी चौक लोकसभा में पदयात्रा। 7 मई, शाम, कनॉट प्लेस में प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे। 8 मई, शाम, उत्तर-पूर्वी लोकसभा में रोड शो।

बता दें कि प्रकाश राज बेंगलूरु केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वे अपने अभिनय और फिल्मों के अलावा केंद्र सरकार और भाजपा की आलोचना के कारण सुर्खियों में बने रहे हैं। प्रकाश राज की गिनती उन अभिनेताओं में होती है, जो बराबर राजनीतिक टिप्पणी करते रहते हैं। कन्नड़ और तेलुगु सिनेमा के अभिनेता प्रकाश राज ने "सिंघम", "वान्टेड" और "दबंग-2" जैसी कई हिट फिल्में दी हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस