नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। हौजखास के गौतम नगर इलाके में खुद को राजस्व सचिव का रिश्तेदार बताकर अवैध रूप से उगाही करने का मामला सामने आया है। इलाके के कई दुकानदारों ने दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त कार्यालय में आरोपित के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने कई लोगों की शिकायत मिलने की पुष्टि करने हुए मामले की जांच कराने की बात कही है। फिलहाल पुलिस ने मामले में अभी एफआईआर दर्ज नहीं की है।

केंद्रीय राजस्व मंत्रालय का लगा रखा है स्टिकर

गौरतलब है कि गौतम नगर इलाके में अश्विनी माकन नाम के एक शख्स पर आरोप है कि वह केंद्रीय राजस्व मंत्रालय के स्टिकर लगी गाड़ी लेकर घूमता है और खुद को राजस्व सचिव का रिश्तेदार बताता है। गौतम नगर में दुकान चलाने वाले लोगों ने पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी को एक शिकायत दी है। इस शिकायत में एक दुकानदार ने आरोप लगाए हैं कि आरोपित इलाके में दुकानदारों से अवैध रूप से वसूली करता है।

पैसे ना देने पर देता है दुकान बंद कराने की धमकी

पैसे न देने की एवज में वह दुकान बंद कराने की धमकी देता है। पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपित उससे एक लाख रुपए की मांग कर रहा है। पैसे न देने की एवज में वह रोज पुलिस को बुलाने की धमकी देता है। पीड़ित ने आरोपित पर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस उपायुक्त का कहना है कि उन्हें शिकायत मिली है और फिलहाल वह मामले की जांच करा रही है। जांच के बाद मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

छेड़छाड़ और हत्या के प्रयास का फरार आरोपित गिरफ्तार

वहीं, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने छेड़छाड़ और हत्या के प्रयास के मामले में छह वर्ष से फरार चल रहे आरोपित अमन शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2016 में शालीमार बाग की रहने वाली एक महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि अमन ने उसके साथ छेड़छाड़ की और उनके विरोध करने पर उनके जानकारों के साथ मारपीट की। छह साल से वह पहचान बदलकर अलग अलग जगह रह रहा था।

Edited By: Prateek Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट