Move to Jagran APP

DU Admission : डीयू में स्नातक दाखिला प्रक्रिया के लिए ABVP ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

Delhi University अभाविप के प्रदेश मंत्री और डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा कि पहली बार सीयूईटी के माध्यम से दाखिले होने ने चलते प्रवेश प्रक्रिया में थोड़ा नयापन है जिसके चलते छात्रों को जानकारी न होनी की वजह से समस्याएं भी आ सकती हैं।

By Rahul ChauhanEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Fri, 23 Sep 2022 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 11:00 PM (IST)
DU Admission : डीयू में स्नातक दाखिला प्रक्रिया के लिए ABVP ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
Delhi University: स्नातक की दाखिला प्रक्रिया में छात्रों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। Delhi University: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने सीयूईटी के माध्यम से दिल्ली विश्वविद्यालय में शुरू हुई स्नातक की दाखिला प्रक्रिया में छात्रों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। छात्र दाखिला प्रक्रिया में किसी भी तरह की समस्या होने पर इन नंबरों पर काल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं। ये हेल्पलाइन नंबर 9999262612, 9899111174, 9643588181, 9958261595, 9555801657 हैं।

loksabha election banner

अभाविप के प्रदेश मंत्री और डूसू अध्यक्ष अक्षित दहिया ने कहा कि पहली बार सीयूईटी के माध्यम से दाखिले होने ने चलते प्रवेश प्रक्रिया में थोड़ा नयापन है, जिसके चलते छात्रों को जानकारी न होनी की वजह से समस्याएं भी आ सकती हैं। इनका हमारे डीयू के छात्र कार्यकर्ता समाधान करेंगे। 26 सितंबर से दाखिला प्रक्रिया का दूसरा चरण शुरू होने पर अभाविप कार्यकर्ता हेल्पडेस्क भी लगाएंगे।

वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में प्राक्टर की ओर से सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को छात्रों की काउंसलिंग करने को लेकर एडवाइजरी जारी की है। डीयू प्राक्टर प्रो. रजनी अब्बी ने एडवाइजरी में कहा है कि यह देखने में आया है कि कुछ छात्र पढ़ाई के दबाव को झेलने में खुद को असहज महसूस कर रहे हैं। इसके चलते उनके मन में आत्महत्या जैसे विचार भी आ रह रहे हैं।

प्राक्टर आफिस में छात्रों द्वारा आत्महत्या करने की कोशिश की कई शिकायतें भी मिली हैं। इसलिए सभी विभागाध्यक्ष, अधिष्ठाता, प्राचार्य और छात्रावास वार्डन अपने-अपने छात्रों की समय-समय पर काउंसलिंग करते रहें। उन्हें बताएं कि मानव जीवन अनमोल है। जल्दी ही विश्वविद्यालय में नए छात्रों का भी बैच आने वाला है। उनकी काउंसलिंग का भी ध्यान रखें। 

उधर, दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने दूसरे कालेजों से पढ़ाई करने और डीयू में दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए माइग्रेशन जमा करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। माइग्रेशन जमा करने की अनुमति तीसरे सेमेस्टर वाले सिर्फ उन्हीं छात्रों को होगी जिनके पहले व दूसरे सेमेस्टर का रिजल्ट आ चुका है। इससे पहले माइग्रेशन जमा करने की अंतिम तिथि पिछले सप्ताह समाप्त हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.