Move to Jagran APP

Delhi Crime News: कुख्यात मुंतजीर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दबोचा, बचने के लिए लगातार बदल रहा था ठिकाने

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर के सभी गैंगस्टरों पर लगातार नकेल कसने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में सेल की टीम ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर सलमान त्यागी-सद्दाम हुसैन गिरोह के शूटर मुंतजीर त्यागी उर्फ मुंटी को खुर्जा से गिरफ्तार कर लिया है।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: Abhi MalviyaPublished: Thu, 30 Mar 2023 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 06:32 PM (IST)
Delhi Crime News: कुख्यात मुंतजीर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दबोचा, बचने के लिए लगातार बदल रहा था ठिकाने
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुख्यात अपराधी को दबोचा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दिल्ली ही नहीं, बल्कि एनसीआर के सभी गैंगस्टरों पर लगातार नकेल कसने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में सेल की टीम ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर सलमान त्यागी-सद्दाम हुसैन गिरोह के शूटर मुंतजीर त्यागी उर्फ मुंटी को खुर्जा से गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

2019 में लगा था मकोका

दिल्ली पुलिस ने कुख्यात सलमान त्यागी-सद्दाम हुसैन गिरोह के सभी सदस्यों पर 2019 में मकोका लगा दिया था। उसी के बाद से वह फरार था। दिल्ली में अपहरण और रंगदारी मांगने के दो मामलों में वह वांछित था। उसे रिमांड पर लेकर सेल की टीम गिरोह के अन्य फरार बदमाशों के बारे में पता लगा रही है, ताकि उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सके।

डीसीपी स्पेशल सेल आलोक कुमार के मुताबिक, एसीपी अतर सिंह व इंस्पेक्टर शिव कुमार के नेतृत्व में एसआइ राजेश कुमार की टीम ने फरार गैंगस्टर मुंतजीर त्यागी को 29 मार्च की रात खुर्जा, बुलंदशहर से गिरफ्तार किया। वह तिहाड़ गांव का रहने वाला है। वह सद्दाम हुसैन गिरोह का सक्रिय सदस्य है। इस गिरोह के सदस्य 10 वर्षों से अधिक समय से कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना गिरोह से भी जुड़े हुए हैं।

मुंतजीर हरि नगर थाने में दर्ज मकोका के मामले में वांछित था। उसे अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया था। सेल का कहना है कि मुंतजीर गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार यूपी में ठिकाने बदल रहा था। यह अपने गिरोह के अन्य साथियों के साथ दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट, अपहरण, रंगदारी, लूट, चोट पहुंचाने, आपराधिक धमकी, आर्म्स एक्ट आदि के कई मामलों में शामिल रहा है।

गवाह का भी किया था अपहरण

इस सिंडिकेट की लगातार आपराधिक गतिविधियों को देखते हुए गिरोह के सभी सदस्यों के खिलाफ 2019 में हरी नगर थाना पुलिस ने मकोका के तहत मामला दर्ज कर लिया था। 2018 में मुंतजीर ने अपने साथियों के साथ अपने भाई सलमान त्यागी के खिलाफ एक मामले में गवाह रहे एक व्यक्ति का अपहरण कर लिया था और उसे धमकी दी थी कि वह अदालत के सामने गवाही नहीं देगा। उसने अपने साथियों के साथ 2021 में हरि नगर क्षेत्र में ही एक व्यक्ति से रंगदारी मांगने की धमकी भी दी थी। वह इन दोनों मामलों में संबंधित अदालत में पेश नहीं हो रहा था। इसके खिलाफ 30 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.