Move to Jagran APP

मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए आतंकी टुंडा अस्पताल में भर्ती -Ghaziabad News

डासना जेल में बंद आतंकी अब्दुल करीम टुंडा के आंखों में मोतियाबि‍ंद का आॅपेरशन कराने के लिए जिला एमएमजी अस्पताल में जेल प्रशासन ने कोर्ट के आदेश पर भर्ती कराया है।

By Edited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 08:46 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 10:06 PM (IST)
मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए आतंकी टुंडा अस्पताल में भर्ती -Ghaziabad News
मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए आतंकी टुंडा अस्पताल में भर्ती -Ghaziabad News

गाजियाबाद, जेएनएन। डासना जेल में बंद आतंकी अब्दुल करीम टुंडा के मोतियाबि‍ंद का आॅपेरशन कराने के लिए जिला एमएमजी अस्पताल में जेल प्रशासन ने कोर्ट के आदेश पर भर्ती कराया है। टुंडा की दोनों आंखों में मोतियाबिंद है, जिनका ऑपरेशन होना है।

loksabha election banner

शुगर और बीपी की जांच के बाद उसे अस्पताल के निजी वार्ड में भर्ती किया गया है। अगर ब्लड प्रेशर और डायबिटीज सामान्य रही तो बुधवार को डाक्टर उसकी आंखों का ऑपरेशन कर सकते हैं। वह फ्रंटियर मेल में हुए बम धमाके और पिलखुवा में हुए साइकिल बम धमाकों का मुख्य आरोपित है।

अब्दुल करीम टुंडा को लगभग छह साल पहले यूपी-नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया था। अगस्त 2013 से टूंडा डासना जेल में बंद है और फास्ट ट्रैक कोर्ट में उसकी सुनावई चल रही है। अब्दुल करीम टुंडा को मंगलवार दोपहर में कड़ी सुरक्षा के बीच डासना जेल से एमएमजी अस्पताल लाया गया।

अस्पताल की इमरजेंसी में टूंडा के बीपी और शुगर की जांच की गई, जिसके बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच अस्पताल के निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है। टूंडा को काफी समय से दोनों आंखों में मोतियाबिंद की समस्या है। इससे पहले भी कुछ महीनों पहले उसको अस्पताल में ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया था लेकिन, शुगर हाई होने की वजह से ऑपरेशन नहीं हो पाया था।

एमएमजी अस्पताल के सीएमएस डॉ. रविंद्र राणा ने टुंडा के अस्पताल में भर्ती किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि बीपी और शुगर सामान्य होने पर टुंडा का ऑपरेशन किया जाएगा। इस दौरान कॉर्डियोलॉजिस्ट भी ओटी में मौजूद रहेंगे। वहीं अस्पताल सूत्रों की मानें तो टुंडा को पेट संबंधित बीमारियां भी हैं, जिसके लिए जरूरत पड़ने पर उसे एम्स भी रेफर किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.