नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व रक्तदान दिवस-2019 (world blood donor day) के मौके पर शुक्रवार को रियल एस्टेट की नामी कंपनियों में शुमार एरोन समूह (aarone group) द्वारा साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। रक्तदान कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से शुरू हुआ और यह शाम सात बजे तक चलेगा। इसमें लोगों से रक्तदान करने की अपील की गई है। रक्तदान शिविर के दौरान लोगों को इसकी जरूरत और फायदे के बारे भी बताया गया। बता दें कि एरोन समूह लगातार इस तरह के रक्तदान शिविरों का आयोजन करता रहता है, जिससे आवश्यकता पड़ने पर जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके। 

एरोन समूह के निदेशक निमिष अरोड़ा का कहना है कि इस तरह का कार्य करना हमारे लिए गर्व की बात है। रक्त की अहमियत को वही शख्स जान सकता है, जिसे इसकी जरूरत हो। 

चिकित्सकों के मुताबिक, रक्तदान जितना फायदा उस जरूरतमंद को देता है, उससे कहीं ज्यादा फायदा रक्तदान करने वाले को मिलता है। शोध के मुताबिक लगातार रक्तदान करने से कैंसर जैसी बीमारियों का खतरा दूर रहता है। यही नहीं, ऐसा करने से हमारे खून में कैलोस्ट्रॉल जमा नहीं होता है और साथ ही जो वायरस हमारे शरीर में अपनी जगह बना लेते हैं, वो भी रक्तदान के दौरान शरीर से बाहर निकल जाते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप