नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। करोलबाग में स्कूल बंद कर उस जमीन पर पार्किग बना देने की योजना बनाने का आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम पर बड़ा आरोप लगाया है। ‘आप’ ने कहा है कि निगम ने बैंक स्ट्रीट करोलबाग के स्कूल की 4115 वर्ग मीटर की जमीन पर अवैध पार्किग और कामर्शियल कांप्लेक्स बनाने की तैयारी में है। पार्टी ने कहा है कि वर्ष 2019 में स्कूल को बंद किया गया, फिर माफिया के साथ मिलकर पार्किग प्रोजेक्ट का प्लान बनाया गया है।

इस संबंध में ‘आप’ नेता और करोलबाग से विधायक विशेष रवि ने प्रेसवार्ता कर कहा कि नियम यह कहता है कि भाजपा शासित निगम डीडीए से लैंड यूज बदलवाने के बाद ही उस जमीन पर अन्य प्रोजेक्ट शुरू हो सकता है, लेकिन बिना लैंड यूज बदलवाए निगम ने टेंडर जारी कर दिया है। कोरोना से पहले उस स्कूल में 800 बच्चे थे, शिक्षकों की कमी बताकर साजिश के तहत बच्चों के नाम काट दिए और स्कूल बंद कर दिया।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम की बैंक स्ट्रीट पार्किंग की भूमि को निजी कंपनी को देने के आरोपों पर स्थायी समिति के अध्यक्ष जोगीराम जैन ने कहा कि हम कर्मियों को वेतन देने के लिए राजस्व बढ़ाने और धन एकत्रित करने के लिए जुटे हैं। आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार न तो निगमों को फंड दे रही है और न ही उसका इंतजाम करने दे रही है। हम जब भी कोई कदम उठाते हैं, तो झूठे आरोप लगाकर निगम का काम धीमा करने की कोशिश आप द्वारा की जाती है।

Edited By: Pradeep Chauhan