Move to Jagran APP

AAP प्रवक्ता का गंभीर आरोप, दिल्ली निगम चुनाव से पहले दंगा करना चाहती भारतीय जनता पार्टी'

विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि दिल्ली निगम चुनाव से पहले भाजपा सांप्रदायिक दंगा करना चाहती है। इसके लिए लोगों की भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है ताकि धर्म के आधार पर वोट मांगे जा सकें।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 09:51 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 09:51 AM (IST)
AAP प्रवक्ता का गंभीर आरोप, दिल्ली निगम चुनाव से पहले दंगा करना चाहती भारतीय जनता पार्टी'
AAP प्रवक्ता का गंभीर आरोप, दिल्ली निगम चुनाव से पहले दंगा करना चाहती भारतीय जनता पार्टी'

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज (Chief Spokesperson and MLA of Aam Aadmi Party Saurabh Bhardwaj) ने कहा है कि दिल्ली निगम चुनाव से पहले भाजपा सांप्रदायिक दंगा करना चाहती है। इसके लिए लोगों की भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि धर्म के आधार पर वोट मांगे जा सकें। प्रेसवार्ता कर मंगलवार को भारद्वाज ने दावा किया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम (East Delhi Municipal Corporation) ने चौहान बांगर स्थित मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में मंदिर को तोड़कर इमारत खड़ी करने की मंजूरी दी है। यहां 100 साल पुराने मंदिर पर बोर्ड लगाया है कि इस मंदिर की जगह पर इमारत बनाने का नक्शा पास कर दिया गया है।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने जब इस षड्यंत्र का पर्दाफाश किया तो उन्हें 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने ओखला में भी दंगे भड़काने की कोशिश की थी। तब मुस्लिम समाज का एक गुट हाई कोर्ट गया और भाजपा की साजिश को बेनकाब कर दिया। उन्होंने कहा कि निगम चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता इस तरह के प्रयास करते रहेंगे, लेकिन इससे दिल्ली के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। जनता की धार्मिक भावनाओं को भड़काकर वोटों की राजनीति करना इस दल की पुरानी आदत है।

इस पूरे मामले में श्याम सुंदर अग्रवाल (महापौर, पूर्वी दिल्ली नगर निगम) का कहना है कि AAP के नेताओं को मामले की जानकारी ही नहीं है। इसलिए झूठे आरोप लगा रहे हैं। चौहान बांगर में मंदिर तोड़ा नहीं गया है। मंदिर परिसर करीब 600 गज में है। इसमें से सौ गज जमीन पर निर्माण कार्य शुरू किया गया था। इसके लिए आनलाइन नक्शा पास कराया गया था। मामला संज्ञान में आते ही निगम की तरफ से काम रुकवा दिया गया है। मंदिर था, है और यहीं रहेगा। इसकी चिंता आप के नेता न करें और अनर्गल प्रलाप बंद करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.