नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Kamlesh Tiwari Murder Case in Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में हिंदू महासभा (Hindu MahaSabha) के नेता कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) की हत्या पर राजनीति गरमा गई है। इस कड़ी में आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) के बागी नेता और कवि कुमार विश्वास (Aap rebel leader Kumar vishvas) ने भी हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की शुक्रवार को घर में घुसकर हत्या करने को लेकर बचे बवाल के बीच ट्वीट कर राजनीतक दलों पर सवाल उठाए हैं।

अपने तीखे बयानों के जाने जाने वाले कुमार विश्वास ने हत्या के 24 घंटे के भीतर ट्ववीट किया है- 'दूसरे मज़हब पर दिया उसका बयान क़ानूनी दायरे में अपराध था और उसकी वह सजा भी काट रहा था किंतु जिस जाहिल तालिबानी सोच ने दिन दहाड़े #KamleshTiwariMurder किया उससे नज़र चुराकर निकलने वाले ये नहीं जानते कि ऐसी कट्टरताओं पर राजनैतिक फ़ायदे के लिए चुप्पी साधना पूरे देश को भारी पड़ता है।'

गौरतलब है कि शुक्रवार को कमलेश तिवारी के घर पर अज्ञात लोग खुद को अखिल भारत हिंदू महासभा का अध्यक्ष बताकर उनसे मिलने पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने कमलेश तिवारी के घर पर ही इन लोगों ने गोली मार कर हत्या कर दी। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, कमलेश तिवारी से शुक्रवार सुबह दो लोग मिलने घर पर ही आए थे। उन्हें खुद कमलेश तिवारी ने घर पर आने की इजाजत दी थी। इस बीच कमलेश ने वहां मौजूद अपने करीबी से कुछ सामान लेने के बाहर भेजा, जब वह वापस लौटा तो कमलेश तिवारी खून से लथपथ टेबल के पास पड़े थे। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। यह भी जानकारी मिली थी वहां पर एक पिस्टल भी बरामद हुआ है। आरोपित मिठाई देने के बहाने कमलेश के घर पर आए थे। फिर वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। 

वहीं, यूपी पुलिस ने हत्या के 24 घंटे के भीतर इसे सुलझाने का दावा करते हुए इसे सूरत (गुजरात) से जुड़े होने की बात कही है। यूपी पुलिस पुलिस के मुताबिक, इस हत्याकांड में रशीद पठान मुख्य आरोपित है। यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि हत्याकांड में अब तक तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं और ये तीनों ही कमलेश तिवारी की हत्या में शामिल हैं। तीनों का नाम मौलाना मोहसिन शेख, फैजान और रशीद अहमद खान है। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप