Move to Jagran APP

समलैंगिक संबंधों के चलते हुई 'आप' नेता की हत्या, आरोपी बोला- गे- मैरिज थी बड़ी वजह

एसएसपी का कहना है कि दिल्ली के बुद्धनगर इंद्रपुरी निवासी नवीन कुमार दास (46) दो साल पूर्व एक पार्टी में तैय्यब से मिले थे। इसके बाद दोनों में समलैंगिक रिश्ते बन गए।

By Edited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 06:04 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 09:39 PM (IST)
समलैंगिक संबंधों के चलते हुई 'आप' नेता की हत्या, आरोपी बोला- गे- मैरिज थी बड़ी वजह
समलैंगिक संबंधों के चलते हुई 'आप' नेता की हत्या, आरोपी बोला- गे- मैरिज थी बड़ी वजह

गाजियाबाद, जेएनएन। साहिबाबाद थाना क्षेत्र में चार अक्टूबर की रात को विटारा ब्रेजा कार में 'आप' नेता की जलाकर हत्या जबरन समलैंगिक रिश्ता बनाने की वजह से की गई थी। पांच अक्टूबर की सुबह गाड़ी जली हुई मिली। पुलिस ने गाड़ी से जला हुआ कंकाल बरामद किया था। मामले का पर्दाफाश कर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 4.85 लाख रुपये, मृतक का आइफोन, पासपोर्ट, आइकार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड की रसीद, पर्स, घटना में प्रयुक्त स्कूटी व पेट्रोल की बोतल बरामद की है।

loksabha election banner

दोनों में समलैंगिक रिश्ते बन गए
एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि मुरादनगर के इंद्रापुरी निवासी मुख्य आरोपी तैय्यब उर्फ आदि, उसका भाई तालिब और भोजपुर निवासी दोस्त समर खान को फर्रुखनगर रोड से गिरफ्तार किया है। एसएसपी का कहना है कि दिल्ली के बुद्धनगर इंद्रपुरी निवासी नवीन कुमार दास (46) दो साल पूर्व एक पार्टी में तैय्यब से मिले थे। इसके बाद दोनों में समलैंगिक रिश्ते बन गए।

परिवार को बताने की दी धमकी 
तैय्यब इवेंट आर्गेनाइजर का काम करता था। हाल में समलैंगिकता पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद नवीन ने तैय्यब से शादी करने और दिल्ली में फ्लैट लेकर साथ रहने को कहा। उनका कहना था कि कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें किसी से डरने की जरूरत नहीं है, मगर तैय्यब इसके लिए तैयार नहीं था। इस पर नवीन ने रिश्ते के बारे में उसके परिवार को बताने की धमकी दी, जिसके बाद तैय्यब ने साजिश रची। एसएसपी के मुताबिक, तैय्यब की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, जिसके चलते उसने अपने भाई और उसके दोस्त से नवीन के अपहरण की योजना बनाई।

खाते में ट्रांसफर कर लिए 7.85 लाख रुपये
एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि चार अक्टूबर को तैय्यब ने फोन कर नवीन को रात में बुलाया। तालिब और समर स्कूटी से भोपुरा के पास पहुंचे। यहां स्कूटी खड़ी की और नवीन की कार में बैठ गए। हलवे में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे खिला दिया। नशा होने पर आरोपियों ने उसका फोन और कई दस्तावेज लूट लिए।

नवीन बेहोशी की हालत में थे
तैय्यब ने नशे में उससे नेट बैंकिंग का पासवर्ड भी पूछ लिया और कई बार की ट्रांजेक्शन में अपने खाते में 7.85 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए। इसके बाद आरोपियों ने कार पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस दौरान समर का एक हाथ भी झुलस गया। आग लगाने के वक्त नवीन बेहोशी की हालत में थे। उनकी जलाकर हत्या की गई, जिसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुई। तीन लाख रुपये लेकर तैय्यब का पिता मोहम्मद ताहिर कुरैशी फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

गे-पार्टी से करते थे कमाई
एसएसपी का कहना है कि नवीन कुमार ने समलैंगिकता के चलते शादी नहीं की थी और वह दिल्ली के कई स्थानों पर गे-पार्टी आयोजित करते थे। इसमें इवेंट आयोजित कराने वाला तैय्यब मदद करता था। एसएसपी के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि दोनों गे-पार्टी के नाम पर मोटी फीस वसूल कर कमाई करते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.