Move to Jagran APP

कुमार विश्वास को महंगा पड़ा केजरीवाल से पंगा लेना, राजस्‍थान प्रभारी के पद से हटाए गए

कुमार के स्थान पर दिल्ली के AAP नेता दीपक बाजपेई को राजस्थान प्रभारी बनाया गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 02:13 PM (IST)Updated: Thu, 12 Apr 2018 08:47 AM (IST)
कुमार विश्वास को महंगा पड़ा केजरीवाल से पंगा लेना, राजस्‍थान प्रभारी के पद से हटाए गए
कुमार विश्वास को महंगा पड़ा केजरीवाल से पंगा लेना, राजस्‍थान प्रभारी के पद से हटाए गए

नई दिल्ली (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी के पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर दिल्ली के आप नेता दीपक बाजपेई को राजस्‍थान की जिम्‍मेदारी दी गई। आप के इस फैसले के बाद सियासी गलियारों में यह चर्चा गरम है कि आप के वरिष्‍ठ नेता कुमार विश्वास को अरविंद केजरीवाल से पंगा लेना काफी महंगा पड़ा है।

loksabha election banner

बता दें कि लंबे समय से दोनों नेताओं के बीच तल्‍ख रिश्‍ते चल रहे थे। जिस तरह से कुमार उनकी खुली मुखालफत कर रहे थे, उससेे यह कयास लगाया जा रहा था कि उन पर कभी भी गाज गिर सकती है। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आशुतोष ने एक पत्रकार वार्ता में इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि राजस्‍थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने यह कदम उठाया है।  

बता दें कि राजस्थान में इसी साल के आखिरी महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। बताया जा रहा है कि वहां अपना जनाधार मजबूत करने के मकसद से अब राजस्थान का प्रभारी दीपक बाजपेई को बनाया गया है। कुमार विश्वास को मई, 2017 में राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था।

बता दें कि राज्यसभा का उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर कुमार विश्वास ने केजरीवाल की बात मीडिया को बताई थी। कुमार विश्वास के मुताबिक, एक बार केजरीवाल ने उनसे कहा था- 'सर जी आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे।'

वहीं, राजस्थान प्रभारी पद से हटाए जाने के बाद कुमार विश्वास ने ट्विट कर इशारों-इशारों में अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कविता माध्यम से अपनी बात कही-

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा

अरविंद केजरीवाल और कभी उनके करीबी रहे कुमार विश्‍वास के बीच की दूरी अब किसी से छिपी भी नहीं है। विश्‍वास को लेकर पार्टी में जिस तरह की बयानबाजी पिछले एक दौरान देखने को मिल रही थी, उससे लग रहा था उन्हें जल्द ही राजस्थान के प्रभारी पद से हटाया जाएगा।

राज्यसभा चुनाव के बाद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच बढ़ा था फासला

आम आदमी पार्टी द्वारा राज्य सभा का टिकट नहीं मिलने पर पार्टी नेता कुमार विश्वास की खीझ साफ नजर आई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन्होंने जमकर कटाक्ष किया था। 

सर जी आपको मारेंगे, लेकिन शहीद नहीं होने देंगे

कवि और पार्टी नेता कुमार विश्वास ने कहा था कि मुझे सर्जिकल स्ट्राइक, टिकट वितरण में गड़बड़ी, जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर सच बोलने के लिए मुझे दंडित किया गया है। मैं इस दंड को स्वीकार करता हूं। कुमार ने पत्रकारों से कहा कि मुझे डेढ़ साल पहले अरविंद ने बुलाकार कहा था कि सर जी आपको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.