Move to Jagran APP

कुमार के नजदीकी विधायकों के पर कतरने की तैयारी, अमानतुल्ला का बढ़ेगा कद!

आप में उपजे कलह को दो दिन भी नहीं गुजरे कि पार्टी ने अपना स्‍टैंड बदल दिया है। अब कुमार के समर्थकों को निशाना बनाया जा रहा है। कुमार के खेमे से जुड़े लोगों का कद घटाने से पार्टी में खलबली मच गई है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 06 May 2017 02:28 PM (IST)Updated: Sat, 06 May 2017 10:42 PM (IST)
कुमार के नजदीकी विधायकों के पर कतरने की तैयारी, अमानतुल्ला का बढ़ेगा कद!
कुमार के नजदीकी विधायकों के पर कतरने की तैयारी, अमानतुल्ला का बढ़ेगा कद!

दिल्‍ली [ जेएनएन ] । कहते हैं कि सियासत में न कोई स्‍थायी दोस्‍त होता है और न ही स्‍थायी दुश्‍मन। यह कहावत उस समय चरित्रार्थ हो गई जब आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्‍वास के खेमे में खड़े हाेने वाले पार्टी विधायकों को पर कतरने की कार्रवाई शुरू कर दी। इतना ही नहीं अमानतुल्‍ला के नजदीकी नेताओं को बड़ी जिम्‍मेदारी देने की भी चर्चा है।

loksabha election banner

दो दिन पूर्व कुमार की जरा सी नाराजगी पर आप नेताओं ने जिस तरह उन्‍हें मनाने का प्रयास किया था, उससे यही प्रतीत हो रहा था कि कुमार को पार्टी में बड़ी जगह मिल सकती है। उनको मनाने के लिए दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री व आप के संयोजक खुद उनके घर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: अमानतुल्ला ने कुमार विश्वास पर कसा तंज, बोले- 'छोड़िए जी, वह तो बड़े लीडर हैं'

रुठने और मनाने के क्रम में तीन दर्जन आप विधायक कुमार के घर पर पहुंचे और उन्‍हें मनाते रहे। स्थिति यह बनी कि पार्टी के दो फांड़ हो जाएंगे। लेकिन अंतत: कुमार की बात पार्टी ने मान ली और अमानतुल्ला को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया।

लेकिन अभी इस वाकये को दो दिन भी नहीं गुजरे कि ऐसा लगा रहा है कि पार्टी ने अपना स्‍टैंड बदल दिया है। अब कुमार के समर्थकों को निशाना बनाया जा रहा है। कुमार के खेमे से जुड़े लोगों का कद घटाने से पार्टी में खलबली मच गई है। 

वहीं अमानतुल्ला से जुड़े लोगों को प्रमोट किए जाने की सूचना है। यह तो वक्‍त बताएगा कि ऊंट किस करवट बैठता है, लेकिन इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है।

कुमार विश्वास के खेमे में खड़े होने वाले पार्टी विधायकों को पर कतरने की कार्रवाई शुरू हो गई है। ऐसे विधायकों को दिल्ली विधानसभा की महत्वपूर्ण कमेटियों से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

सोमनाथ भारती और अलका लांबा का घटा कद

5 मई को विधानसभा ने अलग-अलग कमेटियों के सदस्य और चेयरमैन के नाम की घोषणा की है। इसमें कुमार विश्वास के खेमे में दिखाई देने वाली भावना गौड़, सोमनाथ भारती और अलका लांबा जैसे विधायकों का कद घटा दिया गया है।

कैलाश गहलोत को मिलेगी सोमनाथ की जगह

विधानसभा द्वारा तैयार किए गए दस्तावेजों के अनुसार विधानसभा ने नियम कमेटी से अलका लाबा, भावना गौड़, सोमनाथ भारती को हटा दिया है। साथ ही प्रीवलेज कमेटी के चेयरमैन रहे सोमनाथ भारती को भी यहां से हटा दिया है।

सोमनाथ की जगह कैलाश गहलोत को इस कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किए जाने की तैयारी है। इसके साथ ही निजी सदस्य बिल एवं प्रस्ताव कमेटी से विधानसभा ने सोमनाथ भारती को बाहर कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.