नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) ने केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बुधवार को AAP प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने पत्रकार वार्ता कर कहा कि चीन ने 15 जून 2020 को हमारे सैनिक मारे और 19 जून को केंद्र सरकार ने चीन से पहले 5521 करोड़ रुपये का कर्ज लिया। इसके कुछ दिनों बाद 3681 करोड़ रुपये का दूसरा कर्ज लिया और अब तक कुल 9202 करोड़ रुपये कर्ज ले चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुल्क चीन पहले छोटे-छोटे देशों को बुनियादी सुविधाओं के नाम पर कर्ज देकर अपना कर्जदार बनाता है और फिर उनकी संपत्ति पर कब्जा कर लेता है। यही कारण है कि आज नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और पाकिस्तान भारत की बात नहीं सुनते हैं।

पत्रकार वार्ता के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चीन ने दुनिया भर की जीडीपी का करीब छह फीसद के बराबर कर्ज दूसरे देशों को दिया है। चीन, भारत में इस साल तीन खरब डॉलर का निवेश करना चाहता है। चीन, भारत में रेल व रोड प्रोजेक्ट, चेन्नई में पेरिफेरल रोड प्रोजेक्ट, दिल्ली रैपिड रेल प्रोजेक्ट, मुंबई मेट्रो रेल प्रोजेक्ट और हरियाणा में बाईपास प्रोजेक्ट में निवेश कर रहा है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि चीन ने करीब एक हजार वर्ग किलोमीटर भारतीय जमीन पर कब्जा कर रखा है। आज देश के सामने ऐसा वक्त आ गया है, जब हम अपनी पार्टियों और अपने नेताओं के बारे में न सोच कर सिर्फ देश के बारे में सोचें।

बता दें कि पिछले तकरीबन 5 महीने से चीन-भारत सीमा पर विवाद कायम है। कई बार दोनों ओर से सेनाएं सीमा पर आमने-सामने भी आ चुकी हैं। इतना ही नहीं, 15-16 जून की रात को चीनी और भारतीय सेना के बीच हुए हिंसक संघर्ष में कई सैनिक शहीद हुए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस