नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। माडल टाउन इलाके में सोमवार को दूसरी बार ज्वेलरी शोरूम में लूटपाट करने वाले युवक को निजी सुरक्षा गार्ड ने दबोच लिया। उसने 17 सितंबर को भी शोरूम में लूट की वरदात को अंजाम दिया था। आरोपित किरोडीमल कालेज से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक कर रखा है और 12 वीं कक्षा में टाप किया था।

जानकारी के अनुसार गुजरावाला टाउन स्थित शोरूम में सोमवार को एक युवक पहुंचा और उसने पिस्टल दिखाकर कैशियर से सत्तर हजार रुपये लूट लिया और भागने लगा। लेकिन शोरूम के गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड राम सिंह ने भागने के क्रम में उसका पीछा किया और उसे दबोच लिया। उसके पास मिली पिस्टल नकली निकली। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। जांच के क्रम में उसकी पहचान मूल रूप से बिहार के सीतामढ़ी के बैरगनिया के दीप शुभम राय के रूप में की गई। वह बुराड़ी के आस्कर पब्लिक स्कूल के निकट रहता था। इस बाबत उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उसके पास से लूटी गई रकम भी बरामद कर ली गई।

पुलिस के अनुसार आरोपित 17 सितंबर को भी शोरूम से छह लाख रूपये लूट कर फरार हो गया था। इस दौरान सुरक्षा गार्ड ने उसका चेहरा देख लिया था। ऐसे में जब वह ग्राहक बनकर दोबारा वारदात को अंजाम देकर भागने लगा तो सुरक्षा गार्ड ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि उसने अपने एक साथी के साथ मिलकर वर्ष 2017 में सीतामढ़ी के पुपरी में भी बैंक आफ बड़ौदा में भी लूट को अंजाम दिया था। उसने स्नातक करने के बाद ट्यूशन पढ़ाना शुरू किया था। लेकिन नशे की लत को पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में आ गया।

Edited By: Pradeep Chauhan