Move to Jagran APP

Delhi: लुटियंस दिल्ली के सरकारी बंगले में सीआरपीएफ के दो अधिकारियों की मौत

सब-इंस्पेक्टर ने मामूली बहस के दौरान विवाद इस कदर बढ़ गया कि उसने अपनी सीनियर अफसर पर ही गोली चला दी।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 09:18 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 03:54 PM (IST)
Delhi: लुटियंस दिल्ली के सरकारी बंगले में सीआरपीएफ के दो अधिकारियों की मौत
Delhi: लुटियंस दिल्ली के सरकारी बंगले में सीआरपीएफ के दो अधिकारियों की मौत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सुरक्षा की दृष्टि से अतिसुरक्षित लुटियंस दिल्ली के लोधी एस्टेट स्थित एक सरकारी बंगले में शुक्रवार देर रात अचानक एक के बाद एक दो गोलियां चलने से सनसनी फैल गई। दरअसल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक सब इंस्पेक्टर ने पहले इंस्पेक्टर को गोली मार दी फिर बंगले के मेन गेट स्थित गार्ड रूम में जाकर खुद के सिर में भी गोली मार ली। दोनों को उपचार के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए आरएमएल की माेर्चरी में रखवा दिया गया है। तुगलक रोड थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

उधर सीआरपीएफ ने भी इस घटना को लेकर जांच बैठा दी है। किसी बात को लेकर कहासुनी होने पर सब-इंस्पेक्टर ने ऐसा कदम उठाया। घटना का कोई चश्मदीद न होने के कारण अबतब पुलिस को जानकारी नहीं मिली है कि आखिर किस बात को लेकर उनके बीच झगड़ा हुआ था।

डीसीपी, नई दिल्ली जिला, ईश सिंघल के मुताबिक मरने वाले सीआरपीएफ के अधिकारियों के नाम करनैल सिंह और दशरथ सिंह है। करनैल सिंह (55), सब इंस्पेक्टर और दशरथ सिंह (56) इंस्पेक्टर थे। करनैल सिंह, उध्मपुर, जम्मू कश्मीर और दशरथ सिंह, रोहतक, हरियाणा का रहने वाला था। दोनों सीआरपीएफ़ की 122 बटालियन में तैनात थे।

दोनों कुछ समय से 61 लोधी एस्टेट स्थित एक सरकारी बंगले में एक ही कमरे मे रह रहे थे। यह बंगला पहले किसी मंत्री के पास था, लेकिन फिलहाल यह बंगला गृह मंत्रालय के पास है। बंगला खाली रहने की वजह से मंत्रालय इसे कभी कभार गेस्ट हाउस के तौर पर भी इस्तेमाल करता है। वैसे कभी-कभी सीआरपीएफ के अधिकारी यहां मीटिंग भी लेने का काम करते हैं।

शुक्रवार रात इंस्पेक्टर दशरथ सिंह अपने कमरे में टिफिन खोलकर खाना खा रहे थे तभी किसी बात को लेकर कहासुनी व झगड़ा होने पर तेज गुस्से में आकर सब इंस्पेक्टर करनैल सिंह ने उनपर गोली चला दी। गोली लगते ही वह घायल होकर जमीन पड़ गिर गए। उन्हें तड़पता हुआ छोड़कर करनैल सिंह कमरे से बाहर निकल बंगले के मेन गेट पर आकर गार्ड रूम में खुद के सिर में भी पिस्टल से गोली मार ली। गोलियाें की आवाज सुनकर उनके साथी कर्मियों ने रात करीब 11 बजे पुलिस को सूचना दी।

तुगलक रोड थाना पुलिस ने दोनों को उपचार के लिए आरएमएल में भर्ती करा दिया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि थाना पुलिस के बंगले पर पहुंचने से पहले ही अत्यधिक खून बह जाने से दोनों की मौत हो चुकी थी। कमरे में टिफिन में खाना पड़ा हुआ था। मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार देर रात ही दिल्ली पुलिस ने घटना की सूचना ने सीआरपीएफ के अधिकारियों को दे दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.