Move to Jagran APP

Coronavirus in Delhi: सफदरजंग अस्पताल की 7वीं मंजिल से कूदा कोरोना का संदिग्‍ध मरीज

दिल्‍ली की एक बड़े अस्‍पताल से एक कोरोना के संदिग्‍ध मरीज के कूदने की बात सामने आ रही है। हालांकि यह मरीज कोरोना से पीड़ित था या नहीं यह बात अभी सामने नहीं आई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 10:37 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 11:47 PM (IST)
Coronavirus in Delhi: सफदरजंग अस्पताल की 7वीं मंजिल से कूदा कोरोना का संदिग्‍ध मरीज
Coronavirus in Delhi: सफदरजंग अस्पताल की 7वीं मंजिल से कूदा कोरोना का संदिग्‍ध मरीज

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कोरोना के संदिग्ध मरीज ने अस्पताल की सातवें फ्लोर से कूद कर जान दे दी है। संदिग्ध मरीज को बुधवार रात को ही अस्पताल में भर्ती किया गया था। मृतक विदेश से लौट कर आया था और आइजीआइ एयरपोर्ट पर जांच के बाद उसे नोडल आफिसर ने अस्पताल भेजा था।

loksabha election banner

डीसीपी साउथ वेस्ट देवेंद्र आर्या ने बताया कि मृतक युवक पंजाब का रहने वाला था। वह बीते एक साल से सिडनी में रह रहा था। बुधवार को ही वह सिडनी से भारत वापस आया था। आइजीआइ एयरपोर्ट पर उसकी जांच की गई। जांच के दौरान युवक में कोरोना के लक्षण दिखाई देने के बाद उसे एयरपोर्ट से सीधे सफदरजंग अस्पताल के सुपर स्पेशिलिटी भवन (एसएसबी) भवन में भर्ती किया गया। यहाँ युवक का उपचार शुरू कर उसे आईसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया।

बताया गया है कि वह कोरोना का मरीज था या नही इसकी जांच के लिए सैंपल ले लिए गये थे लेकिन रिपोर्ट नहीं आई थी। रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था। इसी दौरान बुधवार देर रात युवक किसी तरह से बाहर आ गया और सातवीं मंज़िल से नीचे कूद गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक युवक को जब एयरपोर्ट से अस्पताल लाया जा रहा था तो वह बार-बार सिर में दर्द होने व चक्कर आने की शिकायत कर रहा था। इसके अलावा वह स्वजनों से बात करने के लिए भी कह रहा था।

इधर, कोरोना वायरस से बचाव के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने साउथ जोन में विशेष जागरूकता अभियान चलाया। इसके तहत साउथ जोन में पड़ने वाले प्रत्येक वार्ड में मुनादी कर बचाव के संबंध में जानकारी दी जा रही है।

एसडीएमसी साउथ जोन की चेयरमैन व आरके पुरम वार्ड की निगम पार्षद तुलसी जोशी ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाने के लिए प्रस्ताव निगम अफसरों को भेजा गया। इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई। साउथ जोन के सभी वार्डो में लाउड स्पीकर लगे ऑटो घुमाने शुरू हो गए हैं। साउथ जोन में विशेष जागरूकता अभियान की शुरुआत आरके पुरम सेक्टर-9 में ऑटो को हरी झंडी दिखाकर की गई।

केंद्र सरकार की एडवाइजरी के बारे में बताते हुए लोगों को उसका पालन करने की बात भी कही जा रही है। कोरोना से बचाव के लिए क्या करें और क्या न करें। इस बारे में विस्तार से जानकारी पूरे साउथ जोन के क्षेत्रवासियों को दी जा रही है। तुलसी जोशी ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए स्वच्छता जरूरी है। सफाई के लिए केंद्र की भाजपा सरकार ने पहले से ही स्वच्छ भारत अभियान चला रखा है। ऐसे में सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि वह इस अभियान का हिस्सा बनें और अपने घर के साथ-साथ आसपास भी साफ सफाई रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.