Move to Jagran APP

Singhu Border Murder Case: जज के सामने हत्या की बात कबूलने वाले आरोपित निहंगों की सामने आई नई चाल

पंजाब के युवक लखबीर सिंह की हत्या में आरोपित निहंग एसआइटी के समक्ष बार-बार बयान बदलकर कभी हां-कभी ना के फेर में उलझाए हैं। आरोपित निहंगों ने तो अपने ही साथियों को पहचानने से इनकार कर दिया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 10:28 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 10:28 AM (IST)
Singhu Border Murder Case: जज के सामने हत्या की बात कबूलने वाले आरोपित निहंगों की सामने आई नई चाल
Singhu Border Murder Case: जज के सामने हत्या की बात कबूलने वाले आरोपित निहंगों की सामने आई नई चाल

नई दिल्ली/सोनीपत, जागरण संवाददाता। दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर (कुंडली) बार्डर पर 15 अक्टूबर को पंजाब के दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या को लेकर अब भी कुछ साफ नहीं हुआ है। रिमांड में आरोपित निहंगों से पूछताछ करना सोनीपत पुलिस अधिकारियों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। एडीजीपी से लेकर जांच अधिकारी (आइओ) तक उनसे पूछताछ कर रहे हैं, लेकिन  बेहद शातिर तरीके से आरोपित अपना रिमांड टाइम पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं। वे एसआइटी के समक्ष बार-बार बयान बदलकर कभी हां-कभी ना के फेर में उलझाए हैं। आरोपित निहंगों ने तो अपने ही साथियों को पहचानने से इनकार कर दिया है। अब मुख्य आरोपित सरबजीत भी पुलिस को पहले दी गई जानकारी से पलट गया है। इसके चलते एसआइटी ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है। इसके तहत बॉर्डर से अन्य जत्थों के निहंगों से वीडियो में दिख रहे आरोपितों की पहचान कराने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि एसआइटी की दो टीम लखबीर की हत्या के आरोपित निहंग सरबजीत, नारायण सिंह, भगवंत सिंह और गोविंद सिंह प्रीत से पूछताछ कर रही हैं। एक सप्ताह के रिमांड में जरूरी जानकारी नहीं मिलने पर एसआइटी ने उनका दो दिन का अतिरिक्त रिमांड लिया है। वह सोमवार को पूरा हो रहा है। एसआइटी के अनुसार, जिन साथी निहंगों के साथ वे दस महीने से रुके हुए हैं, अब उनको ही पहचानने से इनकार कर रहे हैं। उनके नाम और पते अलग-अलग बता रहे हैं।

आरोपित निहंग हो गए हैं फरार

लखबीर की हत्या के बाद निहंगों ने खुद ही वीडियो वायरल किए थे। उनको उम्मीद नहीं थी कि यह पुलिस कार्रवाई का आधार बनेगा। वीडियो के आधार पर चार निहंगों के गिरफ्तार होने के बाद उनमें भगदड़ मच गई है। वीडियो में दिख रहे ज्यादातर निहंग कुंडली बॉर्डर से गायब हो गए हैं।

पुलिस ने वीडियो से तैयार कराए फोटो

एसआइटी ने वीडियो के आधार पर करीब 24-25 निहंगों को चिह्नित किया है। उनके फोटो निकलवाए गए हैं। उसके आधार पर पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.