Move to Jagran APP

एक दोस्ती ने बदल दी देश की राजनीति की दशा और दिशा, वीडियो में देखिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का यादगार साथ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की दोस्ती की। इन दोनों की दोस्ती भी दो दशक से अधिक समय पुरानी है और अपने आप में निराली है। इन दोनों के चेहरों के भाव और शरीर भले ही बदल गए हो मगर दोस्ती अभी भी कायम है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 05:12 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 05:12 PM (IST)
एक दोस्ती ने बदल दी देश की राजनीति की दशा और दिशा, वीडियो में देखिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का यादगार साथ
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की पुरानी फोटो। सौजन्य ट्विटर-फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। देश की राजनीति में तमाम तरह के उदाहरण हैं। कई नेताओं की यारी दोस्ती को लोग याद करते हैं उनके उदाहरण दिए जाते हैं। आज के समय ऐसा ही एक उदाहरण है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की दोस्ती की। इन दोनों की दोस्ती भी दो दशक से अधिक पुरानी है और अपने आप में निराली है। समय के साथ इन दोनों के चेहरों और शरीर में भले ही बदलाव हुआ हो मोटापा आया हो मगर दोस्ती अभी भी कायम है। दिल्ली की राजनीति में इन दोनों की दोस्ती आज के समय में बाकी प्रदेशों के नेताओं के लिए एक उदाहरण है।

loksabha election banner

एक अगस्त को मित्रता दिवस था। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के टि्वटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया गया। इस 25 सेकंड के वीडियो में हिंदी फिल्मी गाना ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे तोड़ेंगे दम मगर तेरा साथ न छोड़ेगे, भी बैकग्राउंड में बजता रहता है। इस वीडियो को अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को ही फोकस करते हुए बनाया गया है। इसमें इन दोनों नेताओं के तमाम समारोहों के दौरान एक साथ शामिल होने का वीडियो कलेक्ट करके उसे बनाया गया है। इसमें कई पुरानी और दुर्लभ तस्वीरों का भी संग्रह है। इसके बाद एक और ट्वीट किया जिसमें दोनों की पुरानी फोटो है, इसमें लिखा गया है कि किस तरह से ये दोस्ती शुरू हुई और आज दोनों की दोस्ती कहा है।

सभी जानते हैं कि मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल की दोस्ती आज की नहीं है बल्कि दोनों कई साल से दिल्ली में सामाजिक काम कर रहे हैं और आम आदमी के मुद्दों को लेकर उस समय की सरकारों के खिलाफ मोर्चा खोलते रहे हैं। भ्रष्टाचार और विकास जैसे मुद्दों को लेकर कई बार प्रदर्शन के दौरान दोनों के चोटिल होने जैसी भी कई तस्वीरें भी सामने आई थीं। अन्ना के साथ आंदोलन कर लोकपाल जैसे मुद्दों को प्रमुखता से उठाने में भी दोनों साथ थे।

यह भी पढ़ेंः यहां लीजिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले जायकों का स्वाद, शलजम के लड्डू का मजा ही कुछ और है

 दूध उबलकर गिरा तो मां की क्रुरता आई सामने, मासूम बच्चों को निर्दयता से पीटा

ये भी पढ़ें- जानिए राजधानी में किस महकमे ने अपनाई इलेक्ट्रिक वाहन पालिसी, बदल दिए सारे वाहन

ये भी पढ़ें- कवि कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को कुछ इस अंदाज में दी मित्रता दिवस की शुभकामनाएं, आप भी देखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.