Move to Jagran APP

भगवान ही बचाए ऐसी जालिम बहू से, 95 वर्षीय सास से किया जानवरों सा बर्ताव

जानकारी के मुताबिक, पत्नी ने शुरुआत में दिल्ली महिला आयोग की टीम को घर में घुसने से मना किया था, फिर महिला आयोग के सदस्यों के काफी समझाने पर वह मानी।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 02:19 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 03:09 PM (IST)
भगवान ही बचाए ऐसी जालिम बहू से, 95 वर्षीय सास से किया जानवरों सा बर्ताव
भगवान ही बचाए ऐसी जालिम बहू से, 95 वर्षीय सास से किया जानवरों सा बर्ताव

नई दिल्ली, जेएनएन। सास-बहू के रिश्ते सनातन काल से 'कभी नरम तो कभी गरम' रहे हैं, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में जालिम बहू का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। आरोप है कि बहू ने अपनी 95 वर्षीय सास को अपने मायके में कैद कर लिया और फिर जुल्म ढाया। इसका खुलासा तब हुआ जब यह अजीबोगरीब मामला दिल्ली महिला आयोग (DWC) के समक्ष पहुंचा। जब आयोग ने महिला को मुक्त कराया तो इस पूरे प्रकरण का सनसनीखेज खुलासा हुआ। 

loksabha election banner

महिला आयोग के पास बेटे ने दर्ज कराई थी शिकायत
दरअसल, हेल्पलाइन 181 पर 95 वर्षीय बेटे ने फोन कर शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी 95 वर्षीय मां को उसकी पत्नी व ससुराल वालों ने कैद कर लिया है और मां के साथ ज्यादती कर रहे हैं। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए महिला आयोग की टीम ने बुजुर्ग महिला को मुक्त कराने की कार्रवाई की।

अंदर का नजारा देखकर दंग रह गई पुलिस
आयोग की टीम बेटे की शिकायत पर उस स्थल पर गई, जहां 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला को रखा गया था। वहां पर महिला की हालत बेहद दयनीय थी। वह केवल कपड़े के एक टुकड़े से ढकी हुई थी। बुजुर्ग औरत बुरी तरह बीमार थी।  इस पर आयोग की टीम ने उसे तत्काल अस्पताल भिजवाया। वहीं, 95 वर्षीय महिला अभी भी अस्पताल में भर्ती है और उसका बेटा और पोती देखभाल में जुटे हैं।

पत्नी नहीं चाहती थी सास से मिले DWC की टीम

जानकारी के मुताबिक, पत्नी ने शुरुआत में दिल्ली महिला आयोग की टीम को घर में घुसने से मना किया था, लेकिन आयोग के सदस्यों के काफी समझाने पर वह मानी। दिल्ली महिला आयोग की टीम के मुताबिक, बहू ने हमें इस शर्त पर घर में प्रवेश करने दिया कि उसका पति लिखित बयान देगा कि घर से अपनी मां को ले जाने के बाद वह फिर कभी वापस नहीं आएगा। इस पर शिकायतकर्ता बेटे ने शर्तों पर सहमति जताने के साथ कहा कि वह सारी बातें मानेगा।

पत्नी-बहू में लंबे समय से चल रहा विवाद
बेटे के मुताबिक, लगभग तीन महीने से वह अपनी मां को देख नहीं पा रहा है। शादी के बाद से ही उसकी पत्नी के साथ विवाद चल रहा है।  मां से मिलने के लिए उसकी पत्नी उसे घर में प्रवेश करने नहीं देती है, इसीलिए उसे स्थानीय पुलिस से मदद लेनी पड़ी है।

वहीं,  दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने दिल्ली की जनता से गुजारिश की है कि अगर वे किसी भी महिला को बीमार देखें तो तुरंत आयोग हेल्पलाइन 181 पर संपर्क करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.