Move to Jagran APP

1000 km दूर बिहार से ट्रेन के जरिये दिल्ली में आकर करते थे चोरी

गिरफ्तार सातों आरोपित बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। पकड़े ना जाएं इसके लिए बदमाश चोरी का सामान भी बिहार ले जाकर बेचते थे।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 11:26 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 11:26 AM (IST)
1000 km दूर बिहार से ट्रेन के जरिये दिल्ली में आकर करते थे चोरी
1000 km दूर बिहार से ट्रेन के जरिये दिल्ली में आकर करते थे चोरी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रेलवे पुलिस ने बिहार से आकर ट्रेनों में चोरी की ताबड़तोड़ वारदात करने वाले सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान सुबोध कुमार, मुकेश, नीरज कुमार, राजेश, सत्येंद्र, छोटन कुमार और चंदन सिंह के रूप में हुई है। सभी बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। पकड़े ना जाएं इसके लिए बदमाश चोरी का सामान भी बिहार ले जाकर बेचते थे। आरोपित चंदन सिंह चोरी का सामान खरीदता था। बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी के 20 लाख के जेवरात व कीमती सामान बरामद किए हैं। इनकी गिरफ्तारी से दिल्ली में ट्रेन में हुई दो घटनाओं को सुलझा लिया गया है। पुलिस आरोपितों के पिछले रिकार्ड खंगाल रही है।

loksabha election banner

रेलवे पुलिस उपायुक्त हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे पुलिस को जानकारी मिली थी कि ट्रेनों में चोरी की घटनाओं में बिहार के बेगूसराय का एक चोर गिरोह सक्रिय है। वे लंबे समय से वारदात कर रहे हैं। गिरोह के सदस्य ट्रेनों में एक साथ चोरी की कई वारदात करते हैं। बाद में पुलिस से बचे रहने के लिए वे एकत्र सामान बिहार ले जाकर बेच देते थे। आरोपित दो तरीके से वारदात को अंजाम देते थे। बदमाश नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लंबी दूरी की ट्रेन में यात्री बनकर सवार होते थे। इसी बीच वह कीमती सामान लिए यात्री का बैग लेकर बीच रास्ते में ट्रेन से उतर जाते थे। इसके अलावा वे रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उस वक्त यात्रियों का सामान चुराते थे जिस समय यात्री प्लेटफार्म पर उतरने की तैयारी कर रहे होते थे।

ट्रेन रुकने पर जब तक यात्री स्टेशन पर उतरता था तब तक बदमाश सामान लेकर फरार हो जाते थे। स्टेशन पर कुछ वारदात के बाद पुलिस की टीम ने स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो उसमें बदमाशों की पहचान हुई थी। इसी बीच सूचना मिली कि गिरोह के बदमाश पांच दिसंबर को नई दिल्ली स्टेशन पर पहाड़गंज साइड में आने वाले हैं। इसके बाद एसीपी मीरा शर्मा और नई दिल्ली रेलवे थाने के एसएचओ जीतेंद्र कुमार की टीम ने बदमाशों को धर दबोचा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.