नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने मोहन गार्डन में 30 जुलाई को आभूषण विक्रेता की दुकान में हुई लूट के मामले को सुलझाने का दावा किया है। पुलिस वारदात में शामिल सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मौके पर पुलिस को बरामद बदमाशों के एक मोबाइल ने उन तक पहुंचने में पुलिस की काफी मदद की। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से दो पिस्टल, पांच कारतूस, करीब 60 ग्राम सोने के जेवरात, करीब दस किलो चांदी के जेवरात, वारदात में इस्तेमाल जाफराबाद से चुराई गई एक आई-10 कार व मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस का दावा है कि बदमाश बकरीद के दिन चांदनी चौक स्थित एक आभूषण की दुकान पर लूट की दूसरी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले थे। इसके लिए वे रेकी कर योजना बना चुके थे।

जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों की पहचान करावल नगर निवासी गोविंद (20), घोंडा निवासी आकाश देढा (25 वर्ष), गोकलपुरी निवासी गंधर्व (22 वर्ष), बवाना निवासी राजू (33 वर्ष), शिव विहार निवासी अमित शुक्ला (23 वर्ष), रोहिणी निवासी दिलीप शर्मा (25 वर्ष) और नवादा निवासी विजय कमल (37) के रूप में हुई है। आकाश, अमित, दिलीप और विजय पर पहले से लूटपाट का मामला दर्ज है।

30 जुलाई की दोपहर में पुलिस को विपिन गार्डन स्थित दुर्गा ज्वैलर्स में लूटपाट की जानकारी मिली थी। पीड़ित दीपक लुथरा ने पुलिस को बताया कि बदमाश करीब 750 ग्राम सोने के जेवरात, 15 किलो चांदी के जेवरात, एक लाख 33 हजार रुपये, मोबाइल फोन, पर्स और सीसीटीवी का डीवीआर लूटकर ले गए है। जांच के दौरान पुलिस को मौके से बदमाशों का एक मोबाइल मिला। जिसके जरिए पुलिस ने कई लोग से पूछताछ की। पूछताछ में विजय कमल का सुराग मिला। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की और उसके अन्य छह सहयोगियों को भजनपुरा से दबोच लिया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे सभी छोटा-मोटा काम करते हैं और जल्द पैसे कमाने के लालच में वारदात को अंजाम देते थे। अमित ओपन से डीयू से स्नातक की पढ़ाई कर रहा है। वहीं विजय कमल के पिता डीडीए से सेवानिवृत्त हैं। वे चंडीगढ़ में रहते हैं, जबकि विजय परिवार के साथ नवादा में किराए पर रहता हैं। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि सभी अच्छे दोस्त हैं। बकरीद के दिन चांदनी चौक की एक दुकान में लूट की योजना बनाई थी, लेकिन इससे पूर्व विजय की सूचना पर उन लोगों ने विपिन गार्डन में वारदात को अंजाम दिया था।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस