Move to Jagran APP

एक करोड़ की फिरौती देकर छूटा पूर्व पार्षद का बेटा, बदमाशों ने 6 महीने तक की थी रेकी

कांग्रेस के पूर्व पार्षद शंभू दयाल शर्मा के बेटे कार्तिक को एक करोड़ रुपये की फिरौती लेकर अपहरणकर्ता हरियाणा के गुरुग्राम के पास छोड़कर फरार हो गए। क्राइम ब्रांच ने अपहरण में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 10 Oct 2016 02:05 PM (IST)Updated: Mon, 10 Oct 2016 07:27 PM (IST)
एक करोड़ की फिरौती देकर छूटा पूर्व पार्षद का बेटा, बदमाशों ने 6 महीने तक की थी रेकी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कांग्रेस के पूर्व पार्षद शंभू दयाल शर्मा के बेटे कार्तिक को 50 करोड़ रुपये की फिरौती के लिए अगवा किया गया था। बदमाशों ने छह माह तक रेकी के बाद पुलिस की वर्दी में साजिश को अंजाम दिया और उसे हरियाणा तथा राजस्थान के कई इलाकों में लेकर घूमते रहे।

loksabha election banner

मामले में पुलिस की सक्रियता बढ़ी तो पकड़े जाने के डर से बदमाशों ने कार्तिक को एक करोड़ रुपये लेकर छोड़ दिया। क्राइम ब्रांच ने अपहरण में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात का पर्दाफाश कर दिया है।

आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल 2 कार, एक बाइक और पीड़ित की बीएमडब्लू कार बरामद कर हुई है। मुख्य आरोपी प्रह्लादपुर निवासी महेश एवं मंजीत चांदपुरिया समेत 8 बदमाश अब भी फरार है। पुलिस की माने तो फिरौती की रकम मुख्य आरोपियों के पास है और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास चल रहे हैं।

नाबालिगों ने दिया दुष्कर्म की वारदात को अंजाम, गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक अपहरण के मामले में प्रह्लादपुर बंगर निवासी आनंद उर्फ आने (27), स्वरूप नगर गली नंबर-3 विचित्र वीर उर्फ बच्चू (30), मोहल्ला पचिया छावला दिल्ली निवासी विक्रांत शौकीन उर्फ सीतू (30) और दीनपुर छावला दिल्ली निवासी विनोद कुमार (32) को गिरफ्तार किया गया है। 27 सितंबर को सुभाष प्लेस थाना क्षेत्र के पास ट्रैफिक पुलिस की वर्दी मे मंजीत और खाकी वर्दी मे भगत बाइक के साथ मौजूद थे। उनके पास फर्जी वायरलेस सेट और ई-चालान मशीन भी थी, ताकि उन पर कोई शक न करे।

नाबालिगों ने दिया दुष्कर्म की वारदात को अंजाम, गिरफ्तार

कांग्रेस के पूर्व पार्षद शंभू दयाल शर्मा के बेटे कार्तिक (20) की कार का पीछा कर रहे पांच बदमाश स्कॉर्पियो कार में थे। सुभाष प्लेस के पास उन्होंने बीएमडब्लू में सवार कार्तिक का अपहरण कर उसे अपनी कार में बैठा लिया था। युवक को लेकर बदमाश एक अन्य आरोपी दौलताबाद निवासी नरेंद्र के हरियाणा स्थित फार्म हाउस पर लेकर पहुंचे। वहीं से उन्होंने पूर्व पार्षद के बेटे के मोबाइल फोन से उन्हें फोन कर 50 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। डिमांड करने के बाद बदमाश युवक को लेकर राजस्थान नवलगढ़ स्थित मंजीत के फार्म हाउस पहुंचे। इसके बाद तीन से चार दिन तक वे दोनों फार्म हाउस पर लोकेशन बदलते रहे, ताकि पुलिस उन्हें न पकड़ सके।

मंजीत व महेश ने रची थी साजिश
पूछताछ मे बदमाशों ने बताया कि अपहरण की पूरी साजिश मंजीत एवं महेश ने रची थी। मंजीत ने उन्हें छह महीने पहले कांग्रेस पूर्व पार्षद शंभू दयाल शर्मा के बारे में बताया था और पूरी रेकी करने के बाद अपहरण की योजना बनाई थी। महेश ने कहा था कि उन्हें 40 से 50 करोड़ रुपये मिल जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.