नई दिल्ली [रजनीश पाण्डेय]। देश की राजधानी दिल्ली में बंद घर में 3 लोगों का शव मिला है। सूचना पर मौके पर पहुंची सभी दरवाजे और खिड़कियां हर तरफ से अंदर से बंद मिले। वहीं, घर के भीतर कुछ सुसाइड नोट भी मिले हैं, जबकि घर के मुखिया की कोरोना के चलते कई महीनों पहले मौत हो चुकी है।

पुलिस के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार इलाके में शनिवार को तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। फिलहाल पुलिस इसे सुसाइड करार दे रही है और मौत की वजह दम घुटना बता रही है। हालांकि मौत की असली वजह पोस्टमार्टम के बाद में ही सबके सामने आएगी। पुलिस सुसाइड के कारणों को जानने के लिए मामले की जांच व छानबीन कर रही है।

दक्षिण दिल्ली पुलिस के अनुसार, वसंत विहार थाने में रात करीब नौ बजे पीसीआर के माध्यम से सूचना मिली कि वहां के वसंत अपार्टमेंट स्थित 207 नंबर फ्लैट में कुछ लोगों ने खुद को अंदर बंद करके फ्लैट लाक कर दिया है।

सूचना पर मौके पर टीम के साथ पहुंचे एसएचओ को सभी दरवाजे और खिड़कियां हर तरफ से अंदर से बंद मिले। पुलिस ने अंदर बंद लोगों से दरवाजा खुलवाने की कोशिश की तो पाया कि कमरे में एक अधखुला सिलेंडर और कुछ सुसाइड नोट पड़े थे। अंदर के कमरों की तलाशी लेने पर तीन लाशें बरामद हुईं। तीनों लाशें बेड पर पड़ी हुई थीं और तीन अंगीठियां भी कमरे में रखी हुई थीं।

ऐसा अनुमान लगाया गया कि उन तीनों की मौत दम घुटने से हुई है। मृतकों की पहचान मंजू, अंशिका और अंकू के रूप में हुई है। घर के मालिक की अप्रैल 2021 में कोरोना के चलते मौत हो गई थी। इसके बाद ही पूरा परिवार अवसाद का शिकार हो गया था और मंजू ने लगातार बीमार रहने की वजह से बिस्तर पकड़ लिया था।

Edited By: Jp Yadav