नई दिल्ली [ जेएनएन ] । पुस्तक प्रेमियों का पसंदीदा 23वां दिल्ली पुस्तक मेला प्रगति मैदान में 26 अगस्त से शुरू होगा। नौ दिवसीय यह मेला तीन सितंबर तक चलेगा। भारतीय व्यापार संवद्र्धन परिषद (आइटीपीओ) और फेडरेशन ऑफ इंडियन पब्लिशर्स के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित हो रहे इस मेले के साथ-साथ ही स्टेशनरी और कॉरपोरेट गिफ्ट मेला भी आयोजित किया जा रहा है।

आइटीपीओ अधिकारियों के मुताबिक पुस्तक मेले में बड़ी संख्या में भारतीय भाषाओं के प्रकाशक भाग लेंगे। मेला अवधि में ही यहां विभिन्न साहित्यिक संगोष्ठियों, पुस्तक लोकार्पण समारोहों और लेखक से मिलिए कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। पुस्तकों में भी हर आयु वर्ग के पाठकों का ख्याल रखा जाएगा।

अधिकारियों के मुताबिक इस साल विश्व पुस्तक मेले में जुटी पुस्तक प्रेमियों की भारी भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुस्तक मेले को भी अच्छा रिस्पांस मिलने के आसार हैं। शायद इसीलिए प्रकाशकों में भी उत्साह है। खास बात यह कि पसंदीदा पुस्तकें ढूंढने के साथ-साथ पुस्तक प्रेमी स्टेशनरी मेले में भी अपनी जरूरत का सामान खरीद सकेंगे।

स्पोर्टस इंडिया 2017 का आगाज

मंगलवार को प्रगति मैदान में तीन दिन चलने वाले स्पोर्टस इंडिया 2017 मेले का शुभारंभ हुआ। इसका आयोजन केंद्र सरकार के एमएसएमई मंत्रालय और राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है।

मेला प्रमुख स्वदेश कुमार ने बताया कि इसमें भारत, चीन, ताइवान, मलेशिया, कोरिया और जापान की 115 कंपनियां भाग ले रही हैं। मेले का औपचारिक उदघाटन बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान करेंगे।
 

Posted By: Ramesh Mishra