नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली की पटिलाया कोर्ट ने निर्भया के दोषियों को फांसी देने के लिए तीसरी बार डेथ वारंट जारी किया है। इस बारी जारी डेथ वारंट में कोर्ट ने दोषियों को फांसी देने की तारीख 3 मार्च 2020 को तय की है। फांसी सुबह छह बजे दी जाएगी। कोर्ट के इस फैसले पर निर्भया की मां आशा देवी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं इस फैसले से खुश नहीं हूं।

निर्भया केस के दोषियों को फांसी दिए जाने के लिए कोर्ट ने इस बार जो डेथ वारंट जारी किया है वह तीसरा डेथ वारंट है। इससे पहले 22 जनवरी और एक फरवरी को फांसी देने के लिए डेथ वारंट जारी हो चुका था। सोमवार को लगभग एक घंटे तक पटियाला हाउस कोर्ट ने चली सुनवाई के बाद निर्भया के गुनहगारों को फांसी देने के लिए 3 मार्च की तारीख मुकर्रर की है। अब कोर्ट के ताजा फैसले और नए डेथ वारंट के अनुसार 3 मार्च की सुबह 6 बजे निर्भया के गुनहगारों को फांसी पर लटका दिया जाएगा।

सरकारी वकील ने सुनवाई के दौरान कहा कि 3 दोषियों अक्षय, विनय और मुकेश की दया याचिका खारिज हो चुकी है। एक दोषी पवन की ओर से इस मामले में दया याचिका और क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल होनी बाकी है। उन्‍होंने कहा कि हाइकोर्ट की तरफ से दी गई एक सप्ताह की मियाद भी 11 फरवरी को समाप्त हो चुकी है। उन्होंने दलील देते हुए कहा कि अभी ताजा जानकारी के हिसाब से फिलहाल किसी भी दोषी की कोई भी याचिका किसी भी कोर्ट में पेंडिंग (लंबित) नहीं है। इसलिए नया डेथ वारंट जारी किया जा सकता है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस