Move to Jagran APP

जेएनयू में अनिवार्य हाजिरी के समर्थन में आए स्वामीनाथम समेत 20 प्रमुख वैज्ञानिक

विवि प्रशासन ने अनिवार्य हाजिरी के समर्थन में एमएस स्वामीनाथन समेत 20 प्रमुख वैज्ञानिक का समर्थन पत्र साझा किया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 10 Mar 2018 03:45 PM (IST)Updated: Sat, 10 Mar 2018 08:42 PM (IST)
जेएनयू में अनिवार्य हाजिरी के समर्थन में आए स्वामीनाथम समेत 20 प्रमुख वैज्ञानिक
जेएनयू में अनिवार्य हाजिरी के समर्थन में आए स्वामीनाथम समेत 20 प्रमुख वैज्ञानिक

नई दिल्ली [जेएनएन]। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में अनिवार्य हाजिरी को लेकर विवि प्रशासन और छात्रसंघ के बीच शह-मात का खेल जारी है। एक तरफ जहां बुधवार को छात्रसंघ ने जनमत संग्रह करा अनिवार्य हाजिरी को सिरे से खारिज कर दिया है तो वहीं दूूसरी तरफ शुक्रवार को विवि प्रशासन ने अनिवार्य हाजिरी के समर्थन में एमएस स्वामीनाथन समेत 20 प्रमुख वैज्ञानिक का समर्थन पत्र साझा किया है।

loksabha election banner

जवाबदेही की उम्मीद

जेएनयू रेक्टर टू के नाम से जारी बयान में पत्र संलग्न किया गया है। पत्र में जेएनयू की उच्च अकादमिक उत्कृष्टता के नाम पर अकादमिक व वैज्ञानिकों से समर्थन मांगा गया है। जिसमें कहा गया है कि विश्व के सभी प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों से अकादमिक जवाबदेही की उम्मीद की जाती है। जिसमें विद्यार्थियों को डिग्री व पुरस्कार देने से पहले हाजिरी भी शामिल है।

साझा किया गया पत्र

पत्र में जेएनयू में अनिवार्य हाजिरी को लेकर जारी आंदोलन का भी जिक्र किया गया है। इस पत्र के अंत में अनिर्वाय हाजिरी के समर्थन के तौर पर एमएस स्वामीनाथन, ई श्रीधरन, डॉ अनिल काकोदकर, डॉ गिरीश साहनी, केजी सुरेश समेत कुल 20 प्रमुख वैज्ञानिक व शिक्षाविदों का नाम लिखा गया है। जबकि समर्थन मेें 90 जेएनयू शिक्षकों के हस्ताक्षर वाला पत्र भी साथ में साझा किया गया है। 

यह भी पढ़ें: नो टेंशन! नहीं बदलने जा रहा है आपका मोबाइल नंबर, जानें- किसने फैलाई अफवाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.