Move to Jagran APP

शताब्दी ट्रेन की टक्कर से एक साथ 20 गायों की मौत, एक घंटे से ज्यादा प्रभावित रहा ट्रैक

हादसे के बाद एक घंटे से ज्यादा देरी तक बाधित रहा ट्रैक। टक्कर से ट्रैक थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया है।

By Amit SinghEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 08:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 07:08 PM (IST)
शताब्दी ट्रेन की टक्कर से एक साथ 20 गायों की मौत, एक घंटे से ज्यादा प्रभावित रहा ट्रैक
शताब्दी ट्रेन की टक्कर से एक साथ 20 गायों की मौत, एक घंटे से ज्यादा प्रभावित रहा ट्रैक

नई दिल्ली (जेएनएन)। उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली स्थित नरेला में बुधवार शाम तेज रफ्तार कालका शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक साथ 20 गायों की मौत हो गई। ट्रैक पर एक साथ 20 गायों की मौत होने से काफी देर तक इस रूट पर रेलवे सेवा भी प्रभावित रही। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और रेलवे की टीम ने ट्रैक को साफ करा दोबारा ट्रेनों का संचालन शुरू कराया।

loksabha election banner

रेलवे प्रशासन के अनुसार हादसा होलांबी कलां और नरेला के बीच में हुआ है। यहां शाम करीब पौने छह बजे गायों का एक झुंड रेलवे ट्रैक पार करते वक्त तेज रफ्तार 12005 नई दिल्ली कालका शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया। उस वक्त ट्रेन अपनी रफ्तार से चल रही थी।

रेलवे के अनुसार हादसे के बाद का मंजर बहुत भयावह था। तेज रफ्तार ट्रेन की टक्कर लगने से गायों के शव काफी दूर तक बिखर गए थे। टक्कर इतनी तेज थी कि उसकी वजह से रेलवे ट्रैक पर भी प्रभाव पड़ा है। ट्रैक को साफ करा दोबारा ट्रेन का संचालन शुरू करने में करीब सवा घंटे का वक्त लग गया। दुर्घटनास्थल से शाम करीब सात बजे नई दिल्ली कालका शताब्दी ट्रेन को रवाना किया जा सका। इसकी वजह से ट्रैक पर चलने वाली अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं।

आपातकालीन ब्रेक लगाने पर भी नहीं टला हादसा

रेलवे के अनुसार ट्रैक पार कर रही गायों के झुंड को देखर ड्राइवर ने आपातकालीन ब्रेक लगाए। साथ ही हॉर्न भी बजाया। इस पर गायें ट्रैक से हटने की जगह ट्रैक पर ही सीधा भागने लगीं। ट्रेन उस वक्त पूरी रफ्तार में थी। लिहाजा ट्रेन के रुकते-रुकते भी 20 गायें चपेट में आ गईं।

यात्रियों में मचा हड़कंप

पूरी रफ्तार से चल रही शताब्दी ट्रेन में अचानक आपातकालीन ब्रेक लगने से यात्रियों को तगड़ा झटका महसूस हुआ। इसके बाद ट्रेन रुक गई। इससे यात्रियों में हड़कंप मचा। बहुत से यात्रियों को लगा कि ट्रेन की किसी बड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई है। जब लोगों को पता चला कि एक साथ ट्रैक पर 20 गायें टक्कर लगने से मर गई हैं तो वह भी भौचक्के रह गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.