नई दिल्ली [भगवान झा]। पश्चिम विहार ईस्ट थाना क्षेत्र में कोरोना नियमों का उल्लंघन करते हुए हुक्का का सेवन कर रहे 20 लोगों को स्पेशल स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। इसमें छह महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने पांच हुक्का भी जब्त किया है। क्रासरोड नाम से हुक्का बार का संचालन जनकपुरी निवासी प्रमोद सिंह अपने भाई के साथ कर रहा था। इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक बाहरी जिला स्पेशल स्टाफ के एसआइ नवीन कुमार को जानकारी मिली थी कि पश्चिम विहार में कोरोना नियमों का उल्लंघन करते हुए हुक्का बार चलाया जा रहा है। इसके बाद नवीन कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया जिसमें एएसआइ राजकुमार, हेड कांस्टेबल कृष्ण, कांस्टेबल अमित, पवन, दिनेश को शामिल किया गया। टीम ने छापेमारी कर वहां मौजूद 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

लैंड पूलिंग पालिसी के नाम पर करोड़ों की ठगी में प्रमोटर गिरफ्तार

वहीं, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने डीडीए (दिल्ली विकास प्राधिकरण) की लैंड पूलिंग पालिसी के नाम पर निवेशकों से 140 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में मेघराज राठौड़ को दबोचा है। आरोपित मेसर्स द्वारका हाइट्स को-आपरेटिव हाउसिंग सोसायटी लिमिटेड का प्रमोटर है। इससे पहले इसी सोसायटी के वाइस चेयरमेन अमित को भी गिरफ्तार किया गया था। आरोपितों पर गत वर्ष जनवरी में धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में एफआइआर दर्ज की गई थी।

दिल्ली पुलिस के अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मेघराज को गिरफ्तार करने के लिए एसीपी विरेंद्र ठाकरान के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। उन्होंने बताया कि आरोपित ने मेसर्स द्वारका हाइट्स को-आपरेटिव हाउसिंग सोसायटी लिमिटेड के तहत द्वारका हाइट्स नाम का प्रोजेक्ट डीडीए की लैंड पूलिंग पालिसी के नाम पर फर्जी तरीके से शुरू किया। इसके बाद उसने पांच सौ निवेशकों से ठगी की और मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहा था।  पुलिस उपायुक्त ने बताया कि उपरोक्त के अलावा मेघराज पर एयरोसिटी द्वारका के नाम पर भी एक प्रोजेक्ट में भी दो सौ निवेशकों के साथ 28 करोड़ की ठगी का मामला दर्ज है। फिलहाल पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021