Move to Jagran APP

ऑड-ईवन योजना का असली परीक्षण सोमवार को होगा: सियाम

वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम का कहना है कि दिल्ली में ऑड-ईवन योजना का असली परीक्षण सोमवार को होगा। संगठन के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली सरकार की सम-विषम योजना अच्छे तरीके से शुरू हुई है।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2016 09:05 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2016 10:04 AM (IST)
ऑड-ईवन योजना का असली परीक्षण सोमवार को होगा: सियाम

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की सम-विषम योजना की शुरआत शुक्रवार को अच्छे तरीके से हुई है, लेकिन वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम का कहना है कि इस योजना का असली परीक्षण सोमवार को होगा। दिल्ली सरकार ने शहर से प्रदूषण कम करने के लिए यह योजना शुरू की है।

देश में इस तरह की पहली योजना के पहले दिन सड़कों पर कारों की संख्या में उल्लेखनीय कमी आई है। इसके लिए हजारों पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी तथा सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में भी कुछ सुधार किया गया था।

सियाम के महानिदेशक विष्णु माथुर ने कहा, ‘‘ पहले दिन यह योजना बेहतर तरीके से शुरू हुई। इसका असली प्रभाव सोमवार को पता चलेगा। वायु की गुणवत्ता अधिक महत्वपूर्ण है।’’ पंद्रह दिन की इस पायलट परियोजना के लिए नियमित डीटीसी और क्लस्टर बसों के अलावा शहर में 3,000 अतिरिक्त बसें भी चलाई गईं।

loksabha election banner

मेट्रो ने भी 70 अतिरिक्त फेरों का परिचालन किया। यह योजना आज अच्छे तरीके से शुरू हुई। नगर निकायों ने इसका स्वागत किया। इससे जहां जनता का एक वर्ग प्रभावित नजर आ रहा था, वहीं कुछ लोग हैरान भी थे। सियाम ने कहा कि सोमवार को पूर्ण कार्यदिवस होने की वजह से इस योजना के असर के बारे में पूरा पता उसी दिन चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.