Move to Jagran APP

AAP सरकार के मोहल्ला क्लीनिक में शर्मनाक घटना, डॉक्टर पर लगा सनसनीखेज आरोप

आरोप है कि डॉक्टर ने जातिसूचक शब्दों से संबोधित करते हुए दो महिला कर्मचारियों को धक्के मार कर क्लीनिक से बाहर निकाल दिया।

By Edited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 10:28 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 02:38 PM (IST)
AAP सरकार के मोहल्ला क्लीनिक में शर्मनाक घटना, डॉक्टर पर लगा सनसनीखेज आरोप
AAP सरकार के मोहल्ला क्लीनिक में शर्मनाक घटना, डॉक्टर पर लगा सनसनीखेज आरोप

नई दिल्ली (जेएनएन)। जाफराबाद स्थित मोहल्ला क्लीनिक में डॉक्टर द्वारा महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि डॉक्टर ने महिला से छेड़खानी की और इसके बाद जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उनके साथ ही एक अन्य महिला कर्मचारी को भी धक्के मारकर क्लीनिक से बाहर निकाल दिया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने इस संबंध में मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

loksabha election banner

15 सितंबर को हुई इस घटना में अब तक गिरफ्तारी नहीं होने से पीड़िता आहत हैं। वह न्याय के लिए पुलिस अधिकारियों से लेकर महिला आयोग तक चक्कर लगा रही हैं। पीड़ित महिला व उनकी सहकर्मी जाफराबाद थाना क्षेत्र के एक मोहल्ला क्लीनिक में पिछले करीब ढाई वर्षों से कर्मचारी हैं। छेड़छाड़ की शिकार हुई महिला गर्भवती भी हैं।

पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि डॉक्टर उनसे अपनी बात मनवाना चाहता था जिससे वह मना कर रही थीं। गत 15 सितंबर को जब वह क्लीनिक में पहुंचकर हाजिरी लगाने लगीं तो डॉक्टर ने उनका हाथ पकड़ लिया और कहा कि अगर मेरी बात मान लेती तो तुम यहीं पर काम करती रहती लेकिन अब यहां काम नहीं कर सकती हो।

डॉक्टर ने उनका हाथ पकड़कर धक्का दे दिया। इससे वह गिर गई। उनकी मदद के लिए एक सहकर्मी आई और उन्हें उठाया। इससे डॉक्टर उनसे भी नाराज हो गया और चेतावनी दी कि वह मरीजों को तभी देखेगा जब ये दोनों महिलाएं यहां बाहर चली जाएंगी। लोगों के कहने पर दोनों महिलाएं क्लीनिक से बाहर आ गईं। बाहर आकर उन्होंने पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पीड़ित महिला का कहना है कि वह इतने समय से मोहल्ला क्लीनिक में काम कर रही हैं लेकिन कोई परेशानी नहीं आई। करीब आठ महीने पहले जो डॉक्टर आया है, उसकी मंशा शुरू से ही उनके प्रति खराब है। वह उन्हें गलत दृष्टि से देखता है और उनके साथ गलत करने की मंशा रखता है। इनकार करने के कारण ही ऐसी स्थिति हुई है। उनका यह भी आरोप है कि डॉक्टर मोहल्ला क्लीनिक में भी गलत काम करवाना चाहता था। इससे वह मना करती थीं, जिस कारण वह गुस्साया हुआ था। इतना कुछ होने के बाद भी उनको न्याय नहीं मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.