Move to Jagran APP

केंद्र नहीं तो दिल्ली सरकार लगवाएगी मुफ्त में वैक्सीन: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने स्पष्ट कर दिया है कि केंद्र सरकार अगर दिल्ली वालों को निश्शुल्क कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाती है तो दिल्ली सरकार आगे आकर सभी को निश्शुल्क वैक्सीन लगवाएगी। वैसे दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह देशवासियों को निश्शुल्क वैक्सीन लगवाए

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 08:05 PM (IST)
केंद्र नहीं तो दिल्ली सरकार लगवाएगी मुफ्त में वैक्सीन: केजरीवाल
केंद्र नहीं तो दिल्ली सरकार लगवाएगी मुफ्त में वैक्सीन: केजरीवाल

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली :

loksabha election banner

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने स्पष्ट कर दिया है कि केंद्र सरकार अगर दिल्ली वालों को निश्शुल्क कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाती है तो दिल्ली सरकार आगे आकर सभी को निश्शुल्क वैक्सीन लगवाएगी। वैसे दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह देशवासियों को निश्शुल्क वैक्सीन लगवाए, क्योंकि अपना देश बहुत गरीब है। कोरोना जैसी महामारी सौ साल में पहली बार आई है, इससे पहले 1918 में इस तरह की महामारी आई थी। बहुत से ऐसे लोग हैं जो कोरोना वैक्सीन की कीमत देने में समर्थ नहीं हैं। उनकी मजबूरी भी सरकार को समझनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कोई भी व्यक्ति वैक्सीन को लेकर किसी तरह की भ्रांति न फैलाए। केंद्र सरकार और विज्ञानी ने सभी नियम और सुरक्षा से संबंधित सभी नियमों का अनुसरण किया है।

यह बातें मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने आइपी एक्सटेंशन के आशीर्वाद अपार्टमेंट में मीडिया से बातचीत में कही। बुधवार को मुख्यमंत्री कोरोना से जान गंवाने वाले डॉ. हितेश गुप्ता के परिवार से मिलने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक दिया, उनकी पत्नी सुरभि गुप्ता को सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया।

बता दें, डॉ. हितेश कड़कड़डूमा की एक डिस्पेंसरी में कार्यरत थे, तीन नवंबर को उनकी कोरोना से मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के शुरुआती दिनों से ही हितेश कोरोना संक्रमितों की सेवा कर रहे थे। सेवा करते हुए वह शहीद हो गए, उनकी कमी को पूरा नहीं किया जा सकता। वैसे तो किसी की भी जान की कीमत नहीं होती है, लेकिन इस राशि से डॉक्टर के परिवार को मदद मिलेगी।

दिवंगत डॉक्टर की पत्नी सुरभि गुप्ता ने कहा कि उनके पति ने अपने परिवार की परवाह किए बिना रात दिन कोरोना संक्रमितों की सेवा करते रहे। वह एक सच्चे योद्धा थे। इस दुख की घड़ी में मुख्यमंत्री ने परिवार की मदद की, इसके लिए वह सरकार की शुक्रगुजार हैं।

मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें खुशी है कि 16 जनवरी से दिल्ली में कोरोना का टीकाकरण शुरू हो जाएगा। सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मी और उसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि वैक्सीन के आने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.