Move to Jagran APP

दिल्ली में कारोबारी के बेटे का अपहरण, 50 लाख रुपये फिरौती लेने के बाद बदमाशों ने छोड़ा

दिल्ली में कारोबारी के बेटे को बदमाशों ने पिस्टल के बल पर अगवा कर लिया। युवक को छोड़ने की एवज में बदमाशों ने परिवार से एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी परिवार ने किसी तरह 50 लाख रुपये का इंतजाम कर बदमाशों को दिए। तब जाकर उसे छोड़ा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 10:22 PM (IST)Updated: Mon, 20 Dec 2021 10:22 PM (IST)
दिल्ली में कारोबारी के बेटे का अपहरण, 50 लाख रुपये फिरौती लेने के बाद बदमाशों ने छोड़ा
कारोबारी के बेटे का अपहरण, 50 लाख की फिरौती लेकर छोड़ा

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। गाजीपुर फूल मंडी में फूल खरीदने के लिए गए बैंक्वेट हाल मालिक के बेटे को बदमाशों ने पिस्टल के बल पर अगवा कर लिया। युवक को छोड़ने की एवज में बदमाशों ने परिवार से एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी, परिवार ने किसी तरह 50 लाख रुपये का इंतजाम कर बदमाशों को दिए। फिरौती की रकम मिलने पर बदमाशों ने युवक को रिहा कर दिया। परिवार की शिकायत पर पटपड़गंज औद्योगिक थाना क्षेत्र केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। इस केस में स्पेशल स्टाफ सहित कई टीमों को लगाया गया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, विकास अग्रवाल परिवार के साथ शालीमार बाग में रहते हैं। परिवार में पत्नी, बेटा किनशुक व अन्य सदस्य हैं। कारोबारी का जीटी करनाल रोड पर अपना बैंक्वेट हाल है। शुक्रवार को एक कार्यक्रम के लिए कारोबारी ने बेटे किनशुक को गाजीपुर फूल मंडी से फूल लेने के लिए भेजा। किनशुक अपने कार चालक जितेंद्र व एक अन्य कर्मचारी ऋचा के साथ मंडी में पहुंचे। किनशुक मंडी के बाहर कार में बैठे रहे, चालक व कर्मचारी फूल खरीदने के लिए अंदर चले गए। आरोप है कि उसी बीच कुछ बदमाश आए और पिस्टल के बल पर किनशुक को उसी की कार में बंधक बना लिया।

युवक को बदमाश सड़कों पर घूमाते रहे, बदमाशों ने पीड़ित के वाट्सएप नंबर से परिवार को काल कर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। कारोबारी ने बदमाशों से बेटे को छोड़ने की गुहार लगाई, बदमाश एक करोड़ से 50 लाख रुपये पर आ गए। बदमाशों ने सुबह 9:30 बजे कारोबारी को रमक लेकर अशोक विहार एच-ब्लॉक मोंटफोर्ड स्कूल के पास रुपये लेकर बुलाया। कारोबारी जब रकम लेकर पहुंचे तो बदमाशों ने उन्हें भी कार में बैठा लिया। रकम मिलने के बाद बदमाशों ने कारोबारी व उनके बेट को 10:30 बजे पश्चिम विहार स्थित रेडिसन होटल के पास उतारा और फरार हो गए। पुलिस को कुछ भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी। कारोबारी ने हिम्मत जुटाकर अगले दिन शनिवार को पुलिस को सूचना दी।

किसी अपने का हो सकता है हाथ

पुलिस को शक है कि इस अपहरण में कारोबारी के किसी जानकार का हाथ हो सकता है। पुलिस कोरोबारी से पूछताछ भी कर रही है उनका किसी से कोई पुराना विवाद या रुपयों का लेनदेन तो नहीं है।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है पुलिस

पुलिस मंडी के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर बदमाशों की पहचान करने का प्रयास कर रही है, इसके साथ ही पीडित के फोन की सीडीआर लोकेशन भी निकाली जा रही है।

बदमाशों को पकड़ नहीं पाई पुलिस

केस दर्ज होने के दो दिन बाद भी पुलिस बदमाशों को पकड़ नहीं पाई है, जिले में अपराध का यह हाल तब है जब कुछ दिनों पहले पुलिस आयुक्त जिले में अपराध की समीक्षा करने के लिए आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.