Move to Jagran APP

हंगामेदार होगी नगर निगम सदन की बैठक

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : नगर निगम सदन की 25 जून को होने वाली बैठक में जबरदस्त हंगामा होगा। पार

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 07:45 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 07:45 PM (IST)
हंगामेदार होगी नगर निगम सदन की बैठक
हंगामेदार होगी नगर निगम सदन की बैठक

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : नगर निगम सदन की 25 जून को होने वाली बैठक में जबरदस्त हंगामा होगा। पार्षद सीवर, पेयजल, जल निकासी और सफाई के मुद्दे पर रोष प्रकट करेंगे, साथ ही अधिकारियों को पार्षदों का गुस्सा झेलना पड़ेगा। अधिकांश पार्षद इस बात से खासे खफा हैं कि अधिकारी उनकी सुनवाई नहीं करते। कई पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। बुधवार को कई पार्षदों ने महापौर सुमन बाला से मिलकर पेयजल तथा सफाई व्यवस्था

loksabha election banner

के मुद्दे पर नाराजगी भी जताई। पार्षद इस बात से खफा हैं कि अधिकारी पेयजल के मामले में जिम्मेदार नहीं हैं, जबकि जगह-जगह पानी को लेकर हा-हाकार मचा हुआ है। पेयजल के मुद्दे पर पिछले दिनों कई कालोनियों के लोगों ने निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन भी किया था।

बता दें कि नगर निगम सदन की 26 मार्च की बजट बैठक में हर वार्ड के लिए दो करोड़ रुपये न दिए जाने का मुद्दा ही छाया रहा था। पार्षदों के हल्के-फुल्के विरोध के बाद सर्वसम्मति से बजट पारित कर दिया गया। बैठक से पहले नगर निगम सभागार में पहुंचे कई पार्षदों के तेवर तीखे नजर आ रहे थे कि वे बैठक का बहिष्कार करेंगे, लेकिन महापौर सुमन बाला और उप महापौर मनमोहन गर्ग ने पार्षदों को बैठक में शामिल होने के लिए मनवा लिया था। बजट बैठक में निगमायुक्त मोहम्मद शाइन ने हर पार्षद को हर तिमाही 50-50 लाख दिलाने का दिए जाने को आश्वास्त किया था। मेरे वार्ड में पेयजल आपूर्ति ठीक नहीं है। सीवर और जल निकासी का सिस्टम भी ठीक नहीं है। अधिकारी सुनते नहीं। लोग परेशान हैं, समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। मैं बैठक का बहिष्कार करने का विचार कर रहा हूं।

-सुरेंद्र अग्रवाल, वार्ड नंबर छह के पार्षद। मेरे वार्ड में सीवर जाम की अक्सर समस्या रहती है। फ्रंटियर कालोनी के लोगों ने परेशान होकर ही मंगलवार को मेट्रो रोड जाम किया था। मैंने कई दिन पहले यहां की समस्या से संबंधित अधिकारी को अवगत कराया था, मगर ध्यान नहीं दिया। मैंने अब नगर निगम अधिकारी की शिकायत स्थानीय शहरी निकाय विभाग के अधिकारी से भी की है।

-संदीप भारद्वाज, वार्ड नंबर 15 के पार्षद। इस बार बैठक में कुछ खास मुद्दों पर चर्चा होगी। अधिकांश पार्षदों की शिकायत पीने के पानी और सफाई से संबंधित है। इसलिए उन्हीं समस्याओं के समाधान पर बैठक में चर्चा की जाएगी, जो पार्षद चाहते हैं।

-मनमोहन गर्ग, उप महापौर। हमारा प्रयास है कि शहर में लगातार विकास कार्य होते रहें। हर पार्षद की बात को प्राथमिकता से लिया जाता है। सदन की बैठक में हम प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करेंगे। खासकर पानी की उपलब्धता को बेहतर किए जाने पर चर्चा होगी।

-सुमन बाला, महापौर, नगर निगम। मेरा प्रयास है कि शहर में बराबर विकास कार्य हो। बिना भेदभाव के नगर निगम क्षेत्र में विकास कार्य हो रहे हैं और आगे भी कराए जाएंगे।

-मोहम्मद शाइन, निगमायुक्त। सेक्टर-48 में बू¨स्टग बना, मगर नहीं मिला पानी

वार्ड नंबर 17 के पार्षद विकास भारद्वाज ने बताया कि नगर निगम ने साल भर पहले सेक्टर-48 में रेनीवेल बू¨स्टग तो बना दिया, लेकिन इससे एसजीएम नगर को आज तक पानी नहीं मिला। लोग आज भी पानी को तरस रहे हैं। वह नगर निगम सदन की बैठक में यह मुद्दा उठाएंगे कि आखिर अधिकारी अपनी जिम्मेदारी क्यों नहीं निभाते। पिछली बैठक में गैर हाजिर रहे थे कई पार्षद

नगर निगम के वार्ड नंबर 14 के पार्षद जसवंत ¨सह, 20 की पार्षद हेमा चौधरी, 26 के पार्षद अजय बैसला तथा 33 के पार्षद धनेश अदलखा 26 मार्च की सदन की बैठक में मौजूद नहीं थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.