नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गांधी नगर मार्केट में बुधवार शाम तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते पूरी इमारत आग के गोले में तब्दील हो गई। सूचना मिलते ही दमकल की 35 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची, गलियां संकरी होने की वजह से करीब तीन सौ मीटर पहले ही गाड़ियों को रोकना पड़ा। वहां से पाइप के जरिये इमारत तक 150 दमकलकर्मियों ने पानी पहुंचाया। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, खबर लिखे जाने तक कूलिंग का काम चल रहा था। आग की वजह से लाखों रुपये का कपड़े का माल झलकर खाक हो गया, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दमकल के अनुसार बुधवार शाम को साढ़े पांच बजे सूचना मिली थी कि गांधी नगर मार्केट नेहरू गली में जय अंबे नाम की कपड़ा दुकान में आग लगी हुई है। सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची, पता चला तीन मंजिला इमारत के भू-तल पर कपड़े की दुकान है व ऊपरी मंजिल पर गोदाम बने हुए हैं। संकरी गलियां होने की वजह से दमकल के वाहन इमारत तक नहीं पहुंच पा रहे थे, जैसे तैसे एक गाड़ी को इमारत के करीब लाया गया। बाकी गाड़ियों को करीब तीन सौ मीटर दूर खड़ा किया गया, वहां से पाइप के जरिये पानी इमारत तक पहुंचाया गया।

इमारत में कपड़ा रखे होने की वजह से आग तेजी से फैली, बुधवार को दशहरा होने की वजह से मार्केट की छुट्टी थी। दुकानें बंद थी। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने आसपास की बिल्डिंग को खाली करवाया। साढ़े दस बजे आग पर काबू पाया गया। जिला पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम समेत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। पता चला कि हादसे से कोई हताहत नहीं है, लेकिन फिर भी पुलिस व दमकल एक बार सर्च आपरेशन करके पता करेंगे कि इमामरत में कोई व्यक्ति तो नहीं था।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट