नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Metro Commuters Alert !  राजधानी में 6 दिन का सख्त लॉकडाउन लगने के साथ ही दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने भी पूरी तरह से कमर कस ली है। इसका नमूना मंगलवार सुबह से ही दिखाई देने लगा है। दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को भांपते हुए इसका फैलाव रोकने के लिए डीएमआरसी अपने तमाम मेट्रो स्टेशनों के साथ ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों पर सख्ती बरत रहा है। इसी कड़ी में जहां दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से लॉकडाउन शुरू हो गया है, तो  वहीं DMRC ने शारीरिक दूरी का पालन नहीं होने पर मंगलवार सुबह कई मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद पर यात्रियों की एंट्री बंद कर दी गई।

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों की मानें तो शारीरिक दूरी का पालन नहीं होने के चलते कई मेट्रो स्टेशनों  पर यात्रियों की एंट्री बंद कर दी गई, लेकिन हालात सामान्य होने पर एंट्री खोल दी गई। मेट्रो अधिकारियों की मानें तो जब भी शारीरिक दूरी के नियम टूटेंगे तो स्टेशनों पर एंट्री बंद की जाएगी।  

इन मेट्रो स्टेशनों को किया गया बंद

  1. श्याम पार्क मेट्रो स्टेशन (Shyam Park Metro Station)
  2. राजबाग मेट्रो स्टेशन (Raj Bagh Metro Station)
  3. मोहन नगर मेट्रो स्टेशन (Mohan Nagar Metro Station) 
  4. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन (Rajiv Chowk Metro Station)
  5. एमजी रोड मेट्रो स्टेशन (MG Road Metro Station)
  6. नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन (New Delhi Metro Station)
  7. चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन (Chandni ChowkMetro Station)
  8. कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन (Kashmere Gate Metro Station)
  9. बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन (Bahadurgarh City Metro Station)
  10. ब्रिगेडियर होशियर सिंह मेट्रो स्टेशन (Brigadier Hoshiar Singh Metro Station)  

मेट्रो अधिकारियों की मानें तो पीक आवर में भीड़ ज्यादा होने की वजह से शारीरिक दूरी के नियम टूटने लगते हैं, ऐसे में हमें यह सख्त कदम उठाना पड़ता है। हमारी कोशिश रहती है कि यात्रियों को कोई दिक्कत पेश नहीं आए।

 

डीएमआरसी लगातार अपने यात्रियों से मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील भी कर रहा है। इसी के साथ वह इस संबंध में लगातार ट्वीट भी कर रहा है- 'कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। दिल्ली मेट्रो ने आपकी सुरक्षित यात्रा के लिए सभी ठोस कदम उठाए हैं। यात्रियों से अपील है कि वो सुरक्षित सफर के लिए मेट्रो दिशानिर्देशों का पालन करें।'

इसके अलावा, शारीरिक दूरी का नियम नहीं मानने और मास्क नहीं पहनने वाले यात्रियों का 200 रुपये चालान भी किया जा रहा है। दिल्ली मेट्रो के आंकड़े बताते हैं कि एक सप्ताह के दौरान तकरीबन 2000 यात्रियों का चालान शारीरिक दूरी का नियम नहीं मानने और मास्क न लगाने पर किया जाता है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए खुशखबरी, अब घर पर ही इलाज करने आएंगे 'स्वास्थ्य दूत'

 

जानिये- कौन है आभा यादव, कर डाली ऐसी हरकत जिससे इंटरनेट मीडिया पर हो गई बदनाम

Delhi Weather ALERT! दिल्ली-एनसीआर में चलेगी धूल भरी आंधी, शाम को बारिश होने के भी आसार

Edited By: Jp Yadav