Move to Jagran APP

दिल्ली MCD चुनाव से पहले कूड़े पर सियासत गरमाई, मनीष सिसोदिया बोले- AAP जीती तो खत्म होगी गाजीपुर लैंडफिल साइट

Delhi MCD Polls 2022 दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज गाजीपुर स्थित लैंडफिल साइट पहुंचे। उन्होंने कहा कि लैंडफिल साइट की ऊंचाई को कम दिखाने के चक्कर में भाजपा ने कूड़े को फैलाना शुरू कर दिया। जिस जगह यह हिस्सा ढहा है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 09 Nov 2022 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2022 10:15 AM (IST)
दिल्ली MCD चुनाव से पहले कूड़े पर सियासत गरमाई, मनीष सिसोदिया बोले- AAP जीती तो खत्म होगी गाजीपुर लैंडफिल साइट
दिल्ली MCD चुनाव से पहले कूड़े पर सियासत गरमाई, मनीष सिसोदिया बोले- AAP जीती तो खत्म होगी गाजीपुर लैंडफिल साइट

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Delhi MCD Polls 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Chunav) में इस साल का सबसे बड़ा मुद्दा कूड़ा है। 17 साल में भाजपा कूड़े के ढ़ेर को खत्म नहीं कर पाई। अब दिल्ली की जनता भाजपा को ठिकाने लगाएगी। ये बातें दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गाजीपुर लैंडफिल साइट पर अपने दौरे के दौरान कही। सोमवार को यहां कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा गिरने के बाद आम आदमी पार्टी भाजपा पर हमलावर है।

loksabha election banner

मनीष सिसोदिया ने एमसीडी (MCD) को लेकर कहा कि इनका काम साफ सफाई करना है, लेकिन यहां कूड़े के पहाड़ खड़े हो रहे हैं। एमसीडी का काम इसे खत्म करना है, जबकि भाजपा दिल्ली भर में ऐसे 16 और कूड़े के पहाड़ बनाने की तैयारी कर रही है।

AAP के पास दिल्ली को कूड़ा मुक्त बनाने की योजना

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने भाजपा पर भ्रष्टाचार और लापरवाही का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि अगर आम आदमी पार्टी नगर निगम चुनाव में जीतेगी तो दिल्ली से कूड़े की समस्या को खत्म करेगी। मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस कूड़े के पहाड़ को सिर्फ आम आदमी पार्टी खत्म कर सकती है। सीएम अरविंद केजरीवाल के पास इसको लेकर योजना है।

दिन में हो सकती थी बड़ी घटना

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लैंडफिल साइट को खत्म करने के बजाय इस ऊंचाई को कम दिखाने के चक्कर में भाजपा ने कूड़े को फैलाना शुरू कर दिया। जिस जगह यह हिस्सा ढहा है। छह महीने पहले यहां कूड़ा नहीं था। अब कूड़ा भर गया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह हादसा रात में हुआ, इस वजह से कोई हताहत नहीं हुआ। अगर ये घटना दिन में होती तो कई लोगों की जान जा सकती थी। 

गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ ढहने से हादसा टला 

बता दें कि सोमवार, 7 नवंबर को गाजीपुर लैंडफिल लाइट पर कूड़े का एक हिस्सा ढह गया। जिस वजह से बकरा व भैस मंडी में दीवार गिर गई और हाईमास्ट लाइट का खंभा भी टूट गया। राहत की बात ये रही है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि MCD चुनाव से पहले भाजपा कूड़े के पहाड़ को फैलाकर दिखाने की कोशिश कर रही थी कि उसने पहाड़ कम कर दिया है, लेकिन इनके कुकर्मों की वजह से गाजीपुर मंडी की दीवार गिर गई।

Delhi News: गाजीपुर लैंडफिल साइट का एक हिस्सा ढहने से दीवार ध्वस्त; बड़ा हादसा होने से टला

Delhi News: एमसीडी का दावा, नहीं बनेंगी 16 नई लैंडफिल साइट, भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ होगी FIR


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.