नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में मेट्रो स्टेशनों पर खुदकसी करना का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला आदर्श नगर मेट्रो स्टेशन का है, जहां पर 40 साल के एक शख्स ने कथित तौर पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है।

इस घटना के बाद मेट्रो का परिचालन कुछ समय के लिए बाधित रहा। समयपुर बादली और विश्वविद्यालय तक मेट्रो के परिचालन से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जून में  एक युवक ने की थी आत्महत्या 
इससे पहले जून में दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन(Delhi Metro Rail Corporation) की येलो लाइन पर सिविल लाइन्स मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर एक शख्स ने आत्महत्या कर ली थी। इस हादसे की वजह से येलो लाइन पर मेट्रो सेवा 15-20 से मिनट तक बाधित रही। मृतक की पहचान नितिन के रूप में हुई थी। 

अधिकारियों के मुताबिक, 23 साल का एक युवक पिछले दो साल से डिप्रेशन का शिकार था और वह इसका इलाज करवा रहा था। हादसे की वजह से विश्वविद्यालय और कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो सेवा कुछ समय के लिए बाधित रही।

मई महीने में भी शख्स ने की थी आत्महत्या 
इससे पहले मई महीने में भी द्वारका सेक्टर दस मेट्रो स्टेशन पर एक शख्स ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी थी। मृतक की पहचान अनिल कुमार के रूप में की गई थी। उस वक्त भी मेट्रो सेवा ब्लू लाइन पर काफी देकर प्रभावित रही।

इससे पहले चार अप्रैल को दिल्ली पुलिस का एक एएसआइ ने जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी थी। वहीं दस अप्रैल को रमेश नगर मेट्रो स्टेशन पर कूदकर एक बुजुर्ग ने आत्महत्या कर ली थी। बुजुर्ग की आत्महत्या के बाद राजीव चौक से द्वारका तक जाने वाले यात्रियों तो काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। वहीं मार्च महीने में नोएडा के सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन पर एक कंपनी की सेल्स मैनेजर शीतल ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद 15 मिनट मेट्रो सेवा बाधित रही थी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप