जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले कुख्यात इनामी बदमाश को शनिवार को कड़कड़डूमा क्षेत्र से गिरफ्तार किया। आरोपी जाहिद कुख्यात लुटेरा शौकत पाशा गिरोह का सक्रिय सदस्य है। वह दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश (यूपी) में लूटपाट की कई वारदात को अंजाम दे चुका है। आरोपी जाहिद पर दिल्ली पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम रखा था।

स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने बताया कि दिल्ली पुलिस दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय कुख्यात बदमाशों पर नजर रख रही है। इसी बीच इंस्पेक्टर प्रभात कुमार को पता चला कि कुख्यात लुटेरा जाहिद कड़कड़डूमा इलाके में आने वाला है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने शनिवार को अपने साथी से मिलने आए आरोपी को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले जाहिद ने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। फिर वह लूटपाट करने वाले कुख्यात शौकत पाशा गिरोह में शामिल हो गया था। वह गिरोह का शार्प शूटर था। यह गिरोह दिल्ली सहित यूपी में लूटपाट की कई वारदात को अंजाम दे चुका है।

फरवरी 2015 में जाहिद ने गिरोह के अन्य बदमाशों के साथ मिलकर आनंद विहार इलाके में कपड़ा व्यापारी से हथियार के बल पर लूटपाट की थी। इसके कुछ दिन बाद बदमाशों ने यूपी के संभल में पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर से आठ लाख रुपये लूट लिए थे। इस मामले में पहली बार पुलिस ने जाहिद को गिरफ्तार किया था। जेल से बाहर निकलने के बाद शौकत पाशा के निर्देश पर दोबारा से उसने वर्ष 2016 में चांदनी चौक के जेवरात व्यापारी से 6.9 किलो चांदी लूट ली थी। इस मामले में गिरोह का एक बदमाश धर दबोचा गया था, लेकिन जाहिद फरार होने में सफल हो गया था।

Posted By: Jagran