Move to Jagran APP

महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रही आप सरकार : विजेंद्र गुप्ता

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने निर्भया की बरसी

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Dec 2017 10:44 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 10:44 PM (IST)
महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रही आप सरकार : विजेंद्र गुप्ता
महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रही आप सरकार : विजेंद्र गुप्ता

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने निर्भया की बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए दिल्ली सरकार पर महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल होने का आरोप लगाया है। गुप्ता ने कहा कि वसंत विहार दुष्कर्म की घटना को पांच वर्ष बीतने के बाद भी आज दिल्ली में महिलाएं शाम ढलते ही घर से बाहर निकलने में असुरक्षित महसूस करती हैं।

गुप्ता ने कहा कि आज भी दिल्ली में ऐसे हजारों अंधेरे कोने हैं जहां लाइट की व्यवस्था नहीं है। इससे महिलाओं के साथ पुरुष भी असुरक्षित हैं। महिला सुरक्षा के नाम पर दिल्ली की सत्ता में काबिज हुई आम आदमी पार्टी तीन साल बीत जाने पर उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित नहीं कर पाई। सार्वजनिक बसों में सुरक्षा गार्ड तैनात करने का वादा किया गया था, वह भी अब तक पूरा नहीं हो पाया है । न तो महिलाओं के लिए स्पेशल बसें चलाई गई और न ही मोबाइल पर आपातकाल वाला अलार्म सिस्टम लगा। सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। गुप्ता ने कहा कि सरकार ने निर्भया मामले की घटना से कोई सबक नहीं सीखा। जिस दिल्ली महिला आयोग पर महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा के लिए काम करने की जिम्मेदारी है वह आम आदमी पार्टी का एक राजनीतिक मंच बनकर रह गया है। वहा हर मामले में राजनीति होती है। महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

उन्होंने दिल्ली सरकार, दिल्ली महिला आयोग और दिल्ली पुलिस से अपील की है कि वे महिला सुरक्षा के लिए मिलकर कदम उठाएं, ताकि दिल्ली की महिलाएं किसी भी समय बाहर निकलने में असुरक्षित महसूस न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.