नई दिल्ली, जेएनएन। मथुरा रोड से प्रगति मैदान होते हुए भैरो रोड के लिए बनाए जा रहे अंडरपास पर मंगलवार रात पटरी के नीचे की जमीन धंसने से लगभग आठ घंटे तक रेल परिचालन बाधित रहा। जिस समय ट्रैक के नीचे मिट्टी धंसी, उसी वक्त निजामुद्दीन की ओर से ताज एक्सप्रेस आ रही थी, वहां मौजूद कर्मचारियों ने तत्परता दिखाकर लाल झंडी दिखाकर उसे रोक दिया।

मथुरा रोड और भैरो मार्ग पर जाम की समस्या दूर करने के लिए प्रगति मैदान के पास टनल बनाई जा रही है। रेलवे लाइन के नीचे से टनल बनाने का काम चल रहा है। मंगलवार रात लगभग सवा दस बजे रेलवे ट्रैक के नीचे की जमीन धंस गई। इसकी सूचना मिलने के बाद रेल पथ विभाग, इंजीनियरिंग विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने एहतियातन इस रेल मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी।

लगभग डेढ़ घंटे के बाद दो लाइन छोड़कर अन्य दो लाइनों से धीमी गति से ट्रेनों की आवाजाही शुरू की गई। ताज एक्सप्रेस लगभग तीन घंटे वहीं खड़ी रही। उस स्थान से सड़क पर जाने का रास्ता नहीं होने के कारण यात्री ट्रेन में भी फंसे रहे। जिस लाइन पर ताज एक्सप्रेस थी, उसे दुरुस्त करने में लगभग तीन घंटे लगे। सुबह लगभग छह बजे सभी लाइनों को दुरुस्त करने के बाद उनसे ट्रेनों की आवाजाही शुरू की गई। लेकिन, अभी भी ट्रेनें 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजारी जा रही हैं। रेलवे का कहना है कि जल्द ही इस समस्या को दूर किया जाएगा, जिससे रेलगाड़ियां पहले की तरह आवागमन कर सके।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: JP Yadav