Move to Jagran APP

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में छाए बादल, हल्‍की बारिश दे सकती है गर्मी से राहत

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्‍ली और इसके आसपास वाले इलाकों में दिन भर बादल छाए रहेंगे। तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 11:17 AM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 12:08 PM (IST)
Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में छाए बादल, हल्‍की बारिश दे सकती है गर्मी से राहत
Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में छाए बादल, हल्‍की बारिश दे सकती है गर्मी से राहत

नई दिल्‍ली, जेएनएन। दिल्‍ली-एनसीआर वालों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। तेज धूप के बावजूद हल्‍के बादल से दिल्‍ली-एनसीआर वालों की लुकाछिपी जारी है। मौसम विभाग (weather department) के अनुसार रविवार को भी दिल्‍ली में बादल छाए रहेंगे। विभाग ने दिल्‍ली में बारिश को लेकर बताए पूर्वानुमान में कहा है कि अगले कुछ दिनों तक दिल्‍ली में तेज बारिश के आसार बन रहे हैं।

loksabha election banner

कुछ इलाकों में हुई थी बारिश
शनिवार की सुबह एनसीआर के कुछ इलाको में तेज बारिश हुई। गुरुग्राम और साहिबाबाद में तेज बारिश हुई मगर कई इलाके सूखे ही रह गए। ताजा मौसम के अनुसार पूरे दिल्‍ली में हल्‍के बादल छा गए हैं। हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं। रविवार सुबह आसमान में बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम में सामान्य है।

दिन भर छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्‍ली और इसके आसपास वाले इलाकों में दिन भर बादल छाए रहेंगे। तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार शहर में गत 24 घंटे में 0.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। रविवार सुबह आर्द्रता 85 फीसदी पर था। 

हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक अभी तक बारिश बहुत अधिक नहीं हुई। इसकी वजह यह है कि जहां पर बारिश मापने वाले यंत्र लगे हैं वहां बारिश कम हुई या हुई ही नहीं। जुलाई के बाद अब अगस्त में बारिश के बढ़ने की संभावना मौसम विभाग पहले ही जता चुका है। इसी सिलसिले में शुक्रवार और शनिवार के लिए मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया था, जिसमें हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होती।

कई राज्‍यों में हालत बेकाबू
हालांकि पूरे देश के मौसम पर गौर करें तो मुबंई में बारिश से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। कई राज्‍यों में बारिश करे लेकर अलर्ट भी जारी है। मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार गुजरात, ओडिशा, केरल, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ , हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.