Move to Jagran APP

केजरीवाल ने स्कूली बच्चों को दिलाई प्रदूषण रोकने की शपथ

दिल्ली सरकार की ओर से 15 अप्रैल से दिल्ली में ऑड-इवन नियम लागू किया जा रहा है। इसे सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को अपनी टीम के साथ स्कूली बच्चों के पास पहुंचे।

By Amit MishraEdited By: Published: Wed, 13 Apr 2016 09:39 PM (IST)Updated: Thu, 14 Apr 2016 07:37 AM (IST)
केजरीवाल ने स्कूली बच्चों को दिलाई प्रदूषण रोकने की शपथ

दक्षिणी दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार की ओर से 15 अप्रैल से दिल्ली में ऑड-इवन नियम लागू किया जा रहा है। इसे सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को अपनी टीम के साथ स्कूली बच्चों के पास पहुंचे।

loksabha election banner

दिल्ली सरकार हर महीने लागू कर सकती है ऑड-इवन योजना- केजरीवाल

मोतीबाग स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय में शिक्षा विभाग की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमे शामिल स्कूली छात्राओं को नई व्यवस्था के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील की। छात्राओं को प्रदूषण रोकने की शपथ दिलाई। इस दौरान दिल्ली के शिक्षा सह उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, परिवहन मंत्री गोपाल राय, विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह, शिक्षा सचिव पुण्य सलिल श्रीवास्तव और शिक्षा निदेशक डॉ. सौम्या गुप्ता मंच पर उपस्थित रहे।

अरविंद केजरीवाल के ऑड-ईवन को शीला दीक्षित ने बताया नौटंकी

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले ऑड-इवन को सफल बनाने में स्कूली छात्रों ने अहम भूमिका निभाई थी। छात्राएं इस बार भी इसे सफल बनाने के लिए अपने-अपने घर के लोगो के साथ-साथ आस-पड़ोस के लोगों को भी जागरूक करें।

राहत या आफतः दिल्ली में अब हर महीने लागू होगा ऑड-ईवन फॉर्मूला!

उन्होंने स्कूल यूनिफार्म में बच्चों को स्कूल छोड़ने के लिए जाने वाली गाडि़यों को इस नियम से छूट दिए जाने पर रोक लगाए जाने के बारे मे पूछे जाने पर कहा कि यह रोक काफी विचार करने पर लगाया गया है। इसमें स्कूल ले जाते समय तो कार को छूट मिल जाएगी, पर लौटते समय उन्हें जांच के दौरान परेशानी होगी। ऐसे में सही व्यक्ति और झूठ बोल रहे की पहचान नहीं हो पाएगी। इसके लिए लोग अपने पड़ोसियो के साथ गाड़ी शेयर करें। उन्होंने लातूर के लिए दिल्ली सरकार द्वारा पानी भेजे जाने का दिए गए प्रस्ताव पर कहा कि हम तो पानी देना चाहते थे लेकिन उन्हें नहीं चाहिए तो ठीक है। छात्राओं ने उनसे बढ़ रहे प्रदूषण से संबंधित कई प्रश्न भी किए, जिसका मुख्यमंत्री व उपस्थित लोगों ने जवाब दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.