Move to Jagran APP

जेएनयू प्रशासन एवं छात्र संघ के बीच तकरार शुरू

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन एवं छात्रसंघ के पदाधिकारियों के बीच तकरार शुरू हो गई है। छात्रसंघ चुनाव के बाद कैंपस में ¨हसात्मक घटनाएं भी हुई हैं। इसके बाद वहां पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। छात्रावासों में आने-जाने वाले विद्यार्थियों से परिचय-पत्र मांगे जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:08 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:08 PM (IST)
जेएनयू प्रशासन एवं छात्र संघ के बीच तकरार शुरू
जेएनयू प्रशासन एवं छात्र संघ के बीच तकरार शुरू

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

loksabha election banner

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन एवं छात्रसंघ के पदाधिकारियों के बीच तकरार शुरू हो गई है। छात्रसंघ चुनाव के बाद कैंपस में ¨हसात्मक घटनाएं भी हुई हैं। इसके बाद वहां पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। छात्रावासों में आने-जाने वाले विद्यार्थियों से परिचय-पत्र मांगे जा रहे हैं। इस क्रम में जेएनयू छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एन साई बालाजी को छात्रावास में जाने से रोकने को लेकर एकबार फिर प्रशासन और छात्रसंघ के बीच तकरार शुरू हो गई है। मुझे छात्रावास जाने की नहीं मिली अनुमति : बालाजी

जेएनयू छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एन साई बालाजी ने सोशल मीडिया पर एक मैसेज डालते हुए कहा है कि मंगलवार को वह पेरियार छात्रावास अपने साथी प्रशांत के साथ जा रहे थे। छात्रावास के अंदर जाने की अनुमति उन्हें नहीं दी गई। वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने परिचय पत्र दिखाने को कहा। उन्होंने कार्ड दिखाने से मना कर दिया और कहा कि वे इसी छात्रावास में रहते हैं। इस दौरान वार्ड्रन भी वहां पहुंच गए और आइडी कार्ड दिखाने को कहा। वार्डन ने कई वरिष्ठ सुरक्षाकर्मियों को बुलाया और छात्रावास की सूची की जांच की। बालाजी ने दावा किया कि इस दौरान एबीवीपी के समर्थक ओमकार एवं वेंकट चौबे ने उनसे कहा कि उन्हें पेरियार छात्रावास में जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। बालाजी का आरोप है कि एबीवीपी और वार्डन की मिलीभगत से कैंपस में असुरक्षा का माहौल बनाया जा रहा है। जेएनयू कैंपस एक मिलिट्री कैंप में बदल चुका है। गलत सूचना फैलाने वालों पर कार्रवाई करेगा जेएनयू प्रशासन

रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने नोटिस जारी कर कहा है कि कैंपस में सद्भाव का माहौल बनाने के लिए प्रशासन हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। मंगलवार को हमें सूचना मिली की जेएनयू छात्रसंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों की तरफ से सोशल मीडिया पर बयानबाजी की जा रही है। उन्होंने बालाजी का नाम लिए बिना सिर्फ छात्रसंघ के पदाधिकारियों का ही जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जेएनयू छात्रसंघ चुनाव के संपन्न होने के बाद बीते दो दिनों में कैंपस में ¨हसात्मक घटनाएं हुई हैं। किसी भी विद्यार्थी द्वारा किसी भी माध्यम से विश्वविद्यालय से जुड़ी गलत सूचना एवं अफवाह फैलाने पर जेएनयू के नियमों के अनुसार उस पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इसके बाद बालाजी ने कहा कि हम चाहते हैं कि जेएनयू प्रशासन एबीवीपी के समर्थकों पर कार्रवाई करे, न की इस प्रकार की बयानबाजी करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.