जागरण संवाददाता, नई दिल्ली

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने नारायणा विहार में जन औषधि केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने दिल्ली के प्रत्येक निगम वार्ड में जन औषधि केंद्र खोलने की घोषणा की है। गुप्ता ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रधानमंत्री जन औषधि योजना बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है। इसका गहनता से अध्ययन करें तो यह पता चलता है कि मोदी सरकार की हर योजना से जनता सीधे लाभान्वित होती है।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर दवाइयां बहुत महंगी होती हैं, लेकिन जन औषधि केंद्र पर जेनेरिक दवाइयां 80 फीसद तक कम दामों पर मिलती हैं। यहां गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाता है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एक रुपये की कीमत पर सैनिटरी नैपकिन भी उपलब्ध कराई जाती है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में अब तक 158 प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खुल चुके हैं और दिल्ली के हर वार्ड में जन औषधि केंद्र खुलने से पूरी दिल्ली की जनता को इस सुविधा का लाभ मिल सकेगा। इसलिए हमने यह निर्णय लिया है कि दिल्ली के 272 वार्डो और नगर निगमों के अंतर्गत आने वाले स्थानों को मिलाकर दिल्ली में करीब जन औषधि केंद्र के 500 केंद्र खोले जाएंगे।

दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार के मोहल्ला क्लीनिक में न तो कोई डॉक्टर है और न ही किसी प्रकार की दवाई उपलब्ध है। अगर मोहल्ला क्लीनिक के पास ही जन औषधि केंद्र खोले जाएं तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिलेगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आरपी सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी, उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी व जिला भाजपा अध्यक्ष राजेश गोयल उपस्थित रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस