नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। त्योहार में पूर्व दिशा सहित अन्य रूट की ट्रेनों में भीड़़ बढ़ गई है। कंफर्म टिकट मिलने में दिक्कत हो रही है। यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखकर रेलवे ने दिल्ली से छपरा, गोरखपुर तथा ओखा के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। इससे बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात व राजस्थान के यात्रियों को सुविधा होगी। आने वाले दिनों में कुछ और शहरों के लिए विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की जाएगी।

छपरा-पुरानी दिल्‍ली साप्‍ताहिक पूजा विशेष (05315/05316)

विशेष ट्रेन 26 अक्टूबर से एक दिसंबर तक छपरा से प्रत्‍येक मंगलवार को पूर्वाह्न 11.15 बजे प्रस्थान करेगी। वापसी दिशा में पुरानी दिल्ली से प्रत्‍येक बुधवार को दोपहर दो बजे रवाना होगी। मार्ग में इसका ठहराव दिल्‍ली शाहदरा, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, ओंला, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, फ़ैज़ाबाद, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, केराकत, डोभी, औड़िहार, गाजीपुर, सिटी, युसुफपुर, और बलिया स्‍टेशनों पर होगा।

गोरखपुर-पुरानी दिल्‍ली साप्‍ताहिक पूजा विशेष (05195/05196)

31 अक्टूबर से छह दिसंबर तक यह विशेष ट्रेन प्रत्‍येक रविवार को गोरखपुर से रात्रि 09.35 बजे रवाना होगी। वापसी दिशा में प्रत्‍येक सोमवार को पुरानी दिल्‍ली से अपराह्न 03.05 बजे रवाना होगी। रास्ते में इसका ठहराव बस्‍ती, गोंडा, सीतापुर, बरेली, मुरादाबाद, और गाजियाबाद स्टेशनों पर होगा।

ओखा-दिल्‍ली सराय रोहिल्‍ला साप्‍ताहिक सुपरफास्‍ट विशेष (09523/09524)

यह विशेष ट्रेन 26 नवंबर से एक दिसंबर तक प्रत्‍येक मंगलवार को ओखा से पूर्वाह्न दस बजे चलेगी। वापसी दिशा में तक प्रत्‍येक बुधवार को दिल्‍ली सराय रोहिल्‍ला से दोपहर 01.20 बजे रवाना होगी। रास्ते में इसका ठहराव द्वारका, खंभालिया, जामनगर, हापा, राजकोट, सुरेंद्र नगर, वीरमगांव, मेहसाणा, ऊंझा, सिद्धपुर, पालनपुर, आबूरोड,फालना, मारवाड़, ब्‍यावर, अजमेर, जयपुर, गांधीनगर जयपुर, बांदीकुई, अलवर तथा रेवाड़ी स्‍टेशनों पर होगा।

ये भी पढ़ें- क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर को जन्मदिवस पर देशभर से मिली शुभकामनाएं, पढ़िए किसने क्या कहा?

यह भी पढ़ेंः Tomato Rate Delhi: आजादपुर मंडी में टमाटर के दामों में भारी उछाल, कीमतों ने बिगाड़ा रसोई का बजट

ये भी पढ़ें- जानिए एनसीआर में किस जगह पर मुंबई की तर्ज पर बनने जा रहा हेली हब, क्या होंगी खासियतें

ये भी पढ़ें- विश्व दृष्टि दिवस: देखनी है सुंदर दुनिया तो मानें डाक्टर का कहना, जानिए आंखों को लेकर क्या है उनकी सलाह

Edited By: Vinay Kumar Tiwari