Move to Jagran APP

Weather & Rain ALERT! पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा दिल्ली का मौसम, होगी बारिश; शनिवार के लिए जारी हुआ यलो अलर्ट

Delhi Rain / Weather News Update बढ़ती गर्मी के बीच दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम में बदलाव आएगा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ से शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं बारिश के मद्देनजर शनिवार के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 23 Feb 2022 07:46 AM (IST)Updated: Wed, 23 Feb 2022 10:25 AM (IST)
Weather & Rain ALERT! पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा दिल्ली का मौसम, होगी बारिश; शनिवार के लिए जारी हुआ यलो अलर्ट
Weather & Rain ALERT! दिल्ली-एनसीआर कब होगी होगी बारिश? शनिवार के लिए IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में अब ठंड चला चली की बेला में है। इसका एहसास भी लोगों को होने लगा है। पिछले कई दिनों की तरह बुधवार सुबह भी लोगों ने ठंड कुछ खास महसूस नहीं की। लोग बिना स्वैटर और जैकेट के ही दफ्तर और अन्य काम के सिलसिले में जाते हुए नजर आए। इस बीच बुधवार को कोहरा भी नदारद रहा। मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक, आगामी एक सप्ताह के दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान में वृद्धि का यह दौर जारी रहेगा।

prime article banner

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार की तरह बुधवार को भी दिनभर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 27 और 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, सप्ताहंत बारिश होगी। दरअसल, एक पश्चिमी विक्षोभ के असर से 25 और 26 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है। बारिश के मद्देनजर 26 फरवरी यानी शनिवार के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

इससे पहले मंगलवार को आसमान साफ रहा और दिन भर धूप भी खिली रही। हालांकि सुबह से देर शाम तक 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चलती रही। दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 27.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 36 से 92 प्रतिशत रहा। सर्वाधिक अधिकतम तापमान 27.8 और सबसे कम न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस दोनों ही पीतम पुरा में रिकार्ड हुआ।

उधर, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण आगामी 25 (शुक्रवार) और 26 (शनिवार) फरवरी को  दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश होने के आसार बन रहे हैं, लेकिन उससे तापमान में कोई खास बदलाव नहीं आएगा। कुलमिलाकर अब दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत से विदा होने वाली है। मौसम विज्ञानी भी इसी ओर इशारा कर रहे हैं। वहीं, इससे पहले मंगलवार को दिन भर तेज हवा चलती रही, लेकिन अधिकतम तापमान फिर भी सामान्य से ज्यादा ही रहा। हवाओं के चलने का सिलसिला बुधवार सुबह से भी जारी है और इसी वजह से हल्की ठंड का एहसास भी हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.