Move to Jagran APP

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने लिया चीनी सामानों के बहिष्कार का संकल्प

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल (बीयूवीएम) ने चीन द्वारा भारतीय सैनिकों पर कायराना हमले की निदा करते हुए चीनी सामानों के बहिष्कार का संकल्प लिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 02:05 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 02:05 AM (IST)
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने लिया चीनी सामानों के बहिष्कार का संकल्प
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने लिया चीनी सामानों के बहिष्कार का संकल्प

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : भारतीय उद्योग व्यापार मंडल (बीयूवीएम) ने चीन द्वारा भारतीय सैनिकों पर कायराना हमले की निदा करते हुए चीनी सामानों के बहिष्कार का संकल्प लिया है। इसके साथ ही उसने व्यापारियों से ऐसा करने की अपील की है।

prime article banner

बीयूवीएम दिल्ली के अध्यक्ष अरुण सिघानिया ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि भारत मां के इन सपूतों की शहादत का बदला जल्द से जल्द लिया जाए।

बीयूवीएम दिल्ली के महामंत्री हेमंत गुप्ता ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि न सिर्फ राजनीतिक और कूटनीतिक मुद्दे पर चीन को कड़ा जवाब दिया जाए बल्कि व्यापार के क्षेत्र में भी उसको सबक सिखाया जाए। आज भारत चीनी वस्तुओं का सबसे बड़ा बाजार है और अगर हमने इस मोर्चे पर उसको करारा जवाब दिया तो चीन को झुकने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। एक अन्य महामंत्री राकेश यादव ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि देश में बड़े उद्योग लगाने के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया जाए ताकि हमारे उद्यमी चीनी सामान से सस्ता और बढि़या सामान देश में ही बना सके और चीन पर हमारी निर्भरता खत्म हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.