Move to Jagran APP

Delhi Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को बदलेगा मौसम का मिजाज, पढ़िए मौसम विभाग का ताजा पुर्वानुमान

Delhi Weather Updates दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार से मौसम का मिजाज बदलेगा। अगले दो-तीन दिन तक आकाश में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं चलेंगी। हालांकि बारिश होने की संभावना नहीं है। इससे दिन में पारा गिरेगा और ठंड का एहसास होगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 21 Feb 2022 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 21 Feb 2022 10:58 PM (IST)
Delhi Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को बदलेगा मौसम का मिजाज, पढ़िए मौसम विभाग का ताजा पुर्वानुमान
दिल्ली एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, चलेगी तेज हवा

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से बढ़ते तापमान के बीच मंगलवार से मौसम का मिजाज बदलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से अगले दो से तीन दिन तक दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में बादल छाए रह सकते हैं। इन दौरान तेज हवाएं भी चलने का पुर्वानुमान है। आईएमडी की मानें तो दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं।इसकी वजह से दिन के तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है। इससे ठंड का एहसास होगा।

loksabha election banner

मौसम विभाग की बेवसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 11 तो अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

सोमवार को साफ रहा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को मौसम साफ रहा और दिन में धूप निकली। दिल्ली का अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री दर्ज किया गया। जोकि सामान्य से एक डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 23 से 88 फीसद रहा।

दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में सुधार

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर मध्यम श्रेणी में रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार दिल्ली हवा की गुणवत्ता 165 दर्ज की गई। वहीं, फरीदाबाद 167, गाजियाबाद का 201, ग्रेटर नोएडा का 138, गुरुग्राम का 194 और नोएडा का 139 दर्ज की गई। सफर के मुताबिक अगले दो दिनों में हवा की गुणवत्ता और सुधरने की उम्मीद है। सफर ने कहा कि तेज हवाएं चलने से प्रदूषण के स्तर में गिरावट दर्ज की जाएगी।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार गर्म हो रहा है। तापमान में बढ़ोतरी होने से दिन में गर्मी का एहसास हो रहा है। रात में भी अपेक्षाकृत सर्दी से राहत है। मौसम बदलने के बाद सप्ताह के अंत में तापमान में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ेंः Indian Railways: गरीब रथ में सफर करना होगा अब और आरामदायक, राहत देने के लिए रेलवे करने जा रहा ये काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.