Move to Jagran APP

संसद भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, PM ऑफिस तक पहुंचा युवक

संसद भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। आज सुबह प्रदीप कुमार नाम का युवक संसद भवन परिसर में प्रवेश कर गया। इतना ही नहीं वह चलते-चलते प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गया। हालांकि, पुलिस ने जानकारी मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस उससे पूछताछ

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 11 Mar 2016 12:37 PM (IST)Updated: Fri, 11 Mar 2016 12:58 PM (IST)
संसद भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक, PM ऑफिस तक पहुंचा युवक

नई दिल्ली। संसद भवन की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। आज सुबह प्रदीप कुमार नाम का युवक संसद भवन परिसर में प्रवेश कर गया। इतना ही नहीं वह चलते-चलते प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गया। हालांकि, पुलिस ने जानकारी मिलते ही उसे गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

prime article banner

प्रदीप मूलरूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले का रहने वाला है। वह संसद भवन किस मकसद से गया? इसकी जानकारी पूछताछ के बाद ही लग पाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले एक विदेशी नागरिक ने न केवल संसद भवन के गेट नंबर-10 के पास ड्रोन कैमरे को उड़ाकर करीब आधे घंटे तक रिकॉर्डिंग की। संसद भवन के आसपास के इलाके में करीब आधा घंटे तक एक ड्रोन कैमरे के उड़ते रहने से संसद की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों के हाथ पैर फूल गए। घटना के बाद संसद और आसपास के इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बाद में बताया गया कि ड्रोन उड़ाने वाला शख्स रूसी दूतावास में अधिकारी है। और वे अपने बच्चे को अलग-अलग ऐंगल से संसद भवन दिखाने के लिए उसने ड्रोन को उड़ाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.