Move to Jagran APP

होम क्वारंटाइन से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा : बिधूड़ी

होम क्वारंटाइन को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली सरकार की मांग पर उपराज्यपाल ने कोरोना मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखने की अनिवार्यता समाप्त कर दी है लेकिन भाजपा इससे सहमत नहीं है। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने सभी मरीजों को होम क्वारंटाइन की सुविधा देने को संक्रमण फैलाने वाला कदम बताया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 06:41 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 06:41 PM (IST)
होम क्वारंटाइन से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा : बिधूड़ी
होम क्वारंटाइन से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा : बिधूड़ी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : होम क्वारंटाइन को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली सरकार की मांग पर उपराज्यपाल ने कोरोना मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखने की अनिवार्यता समाप्त कर दी है, लेकिन भाजपा इससे सहमत नहीं है। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने सभी मरीजों को होम क्वारंटाइन की सुविधा देने को संक्रमण फैलाने वाला कदम बताया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीज को होम क्वारंटाइन में भेजने से पहले उसके घर में उपलब्ध जगह की जानकारी लेने की जरूरत है। जिन मरीजों के घर में पर्याप्त जगह उपलब्ध है सिर्फ उन्हें ही होम क्वारंटाइन में रखा जाना चाहिए। अन्य मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करके इलाज करना दिल्लीवासियों के हित में है।

उनका कहना है कि झुग्गी बस्तियों में छोटी-छोटी जगह में पूरा परिवार रहता है। इसी तरह से पुनर्वास कॉलोनियों में भी एक-एक कमरे के मकान में लोग परिवार के साथ रहते हैं। कुछ यही स्थिति दिहाड़ी मजदूरों की भी है। एक कमरे में पांच-छह मजदूर रहते हैं। यदि इनमें से कोई कोरोना का मरीज पाया जाता है तो हो इन्हें घर में रखकर इलाज नहीं किया जा सकता है। इन्हें अस्पताल में रखकर इलाज करना होगा। इन्हें होम क्वारंटाइन की सुविधा देने से परिवार या साथ में रहने वाले अन्य लोग भी संक्रमित हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पांच कोरोना मरीज पाए जाने पर दिल्ली सरकार ने दिल्ली विधानसभा को एक सप्ताह के लिए सील कर दिया है ताकि दूसरे कर्मचारियों को संक्रमण से बचाया जा सके। इसी प्रकार दिल्ली में गरीब तबके के मरीजों को जबरन होम आइसोलेशन में रखने के बजाय उनका इलाज कोविड केयर सेंटर में किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.